Salman-Khan-ecycles

सलमान खान, जिसकी बीइंग ह्यूमन फ़्रेंचाइजी वंचित बच्चों के विकास को बढ़ावा देने में अपना योगदान देती है, ने अपनी इस फ़्रेंचाइजी के तहत एक नया प्रोडक्ट लॉंच करने का फ़ैसला किया है । हालांकि सलमान खान का ये ब्रांड पहले ही कपड़ों, ज्वैलरी और ऐक्सेसरीज़ के क्षेत्र में उतरा हुआ है और अब खबर है कि अब इस ब्रांड की ई-साइकिल भी पेश होने जा रही है ।

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि यह आइडिया सलमान खान के दिमाग की उपज हो सकता है । सलमान खान शुरू से ही हेल्थी लाइफ़ जीना पसंद करते हैं और अक्सर अपने घर, बांद्रा के आस-पास साइकिल चलाते हुए नजर आ जाते हैं । इसलिए सलमान खान ने अपने ब्रांड बीइंग ह्यूमन के तहत ई-साइकिल लाने का फ़ैसला किया है और उन्होंने इसे उचित दरों पर उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है । यह कहा जा रहा है कि यह साइकिल पतली और नए जेनरेशन के कूल लुक में होगी । यह साइकिल ऑटोमेटिक और बैटरी से चलने वाली होगी । इसके 5 अलग-अलग मॉडल होंगे । पहले मॉडल में अगर आप एक बार पैडल मारेंगे तो अगला एक पैडल ऑटोमेटिक होगा । इसी तरह बाकी मॉडल में ऑटोमेटिक पैडल की संख्या अधिक होगी । मॉडल 5 में पांच ऑटोमेटिक पैडल होंगे ।

कहा तो ये भी जा रहा है कि स्टार स्क्रीन अवॉर्ड में सलमान-शाहरुख, जिसने साथ में इस अवॉर्ड्स शो को होस्ट किया था, ने बीइंग ह्यूमन ई-साइकिल से ही एन्ट्री ली थी ।

यह साइकिल कब लॉंच होगी, हालांकि इस बारें में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हमने सुना है कि सलमान खान की टीम ने हाल ही में एक डेमो परीक्षण का आयोजन किया था । यह भी कहा जा रहा है कि, यह अलग-अलग एज ग्रुप के लोगों के लिए होगी । सलमान ऐसा चाहते थे कि कोई ऐसी चीज बनाएं जिसे सभी उम्र के लोग इस्तेमाल कर सकें और हर मां-बाप अपने बच्चों को इसे उपहार में दे सके । सलमान के अनुसार यह साइकिल बाइक का एक सही रिप्लेसमेंट है ।

पिछली बार सुल्तान जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म में नजर आ चुके सलमान खान इस साल कबीर खान की आगामी फ़िल्म ट्यूबलाइट में नजर आएंगे ।