सलमान खान, जिसने हाल ही में अपनी आगामी फ़िल्म भारत के माल्टा शूटिंग शेड्यूल को खत्म किया है, को अब विदेश जाने के लिए अदालत से अनुमति लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी । जोधपुर कोर्ट ने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को आदेश दिया था कि उन्‍हें विदेश जाने से पहले अनुमति लेनी होगी । लेकिन अब इस पर कोर्ट ने उन्‍हें राहत दी है और अब वह बिना अनुमति के विदेश यात्रा कर सकेंगे । बता दें कि जोधपुर की सेशन कोर्ट काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान को मिली 5 साल की सजा की सुनवाई कर रहा है और इसी प्रक्रिया के दौरान अभिनेता सलमान खान को राहत देते हुए उन्हें हर बार विदेश यात्रा पर जाने से पहले अनुमति लेने से मुक्त कर दिया ।

सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने दी बड़ी राहत

 

सलमान खान को विदेश जाने के लिए नहीं लेनी होगी इजाजत

सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने बताया, 'हमने हर बार विदेश यात्रा से पहले सलमान को अनिवार्य तौर पर अनुमति को खत्म करने के लिए एक ऐप्लिकेशन दी थी । कोर्ट ने इस पर सलमान को राहत दी है । लेकिन, उन्हें यात्रा के समय की अवधि, तारीख, गंतव्य स्थल, रुकने का स्थान, यात्रा कार्यक्रम की जानकारी अदालत को देनी होगी ।" बचाव पक्ष ने सत्र अदालत में ऐसी ही एक याचिका दायर कर जमानत की शर्तो के उस आदेश को बदलने की मांग की थी ।

गौरतलब है कि सलमान इन दिनों अपने लोकप्रिय रिएल्टी शो बिग बॉस सीजन 12 के लॉंच में व्यस्त हैं । हाल ही में सलमान ने गोवा में अपने इस शो का ग्रैंड लॉंच किया । सलमान ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया के रूप में बिग बॉस 12 की पहली जोड़ी का ऐलान कर दिया है । बता दें कि बिग बॉस के 12वें सीजन में विचित्र जोड़ियों को पेश किया जाएगा । यह शो टीवी पर 16 सितंबर से शुरू हो रहा है ।

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 12: 'विचित्र जोड़ी' के सीजन में सलमान खान के साथ जोड़ीदार बनना चाहती थी कैटरीना कैफ़ लेकिन…

फ़िल्मों की बात करें तो सलमान जल्द ही अली अब्बास जफ़र की फ़िल्म भारत में कैटरीना कैफ़ के साथ नजर आएंगे । यह फ़िल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।