सलमान खान अक्सर नए टैलेंट की खोज में रहते है । और जब उन्हें कोई बेमिसाल प्रतिभा मिल जाती है, तो वह उसे दुनिया के सामने लाने में जरा भी नहीं हिचकिचाते । और अब इस बारें में बड़ी खबर आ रही है कि, सलमान खान फ़िल्म इंडस्ट्री में एक नए प्रतिभाशाली नवोदित-ज़हीर इकबाल को लॉंच करने जा रहे है । ज़हीर फ़िल्म इंडस्ट्री से कोइ ताल्लुक नहीं रखते हैं लेकिन उनके पिता और सलमान एक दूसरे को काफ़ी सालों से जानते हैं , सलमान ने ज़हीर को तब देखा जब ज़हीर ने अपनी बहन की शादी में एक स्टेज परफ़ोरमेंस दी । सलमान उसके परफ़ोरमेंस को देख बहु्त प्रभावित हुए और तब उन्हें लगा कि ये लड़का फ़िल्मों में कमाल कर सकता है । और इसलिए उन्होंने ज़हीर को अपनी फ़िल्म में लॉंच करने का फ़ैसला किया ।

अब सलमान खान अपनी नई खोज- ज़हीर इकबाल को बनाएंगे सुपरस्टार

सलमान खान ने लॉंच किया नया सितारा

और अब सलमान ज़हीर को ग्लैमर वर्ल्ड में लाने के लिए एकदम तैयार है । सलमान खान का प्रोडक्शन हाउस, सलमान खान फ़िल्म्स, मुराद खेतानी और अश्विन वर्दे ज़हीर के लिए एक फ़िल्म प्रोड्यूस करेंगे और इसे नितिन कक्कड़ निर्देशित करेंग़े । फिल्म की शूटिंग इसी साल सितंबर महीने में शुरू की जा सकती है । यह फ़िल्म एक लव स्टोरी पर बेस्ड होगी, जो कश्मीर की पृष्ठभूमि पर सेट होगी । इस फ़िल्म में जहीर के अपोजिट भी किसी नए चेहरे को शामिल किया जाएगा जिसका चयन कुछ ही दिनों में कर लिया जाएगा ।

अब सलमान खान अपनी नई खोज- ज़हीर इकबाल को बनाएंगे सुपरस्टार

सलमान पिछले कुछ महीनों से खुद ज़हीर को फ़िल्मों में आने की ट्रेनिंग दे रहे है । इतना ही नहीं सलमान ने फ़िल्मों में आने से पहले ज़हीर का सोशल अकाउंट पर नाम 'जहिरो' हैशटैग से शॉर्टनेम रखा है । सलमान ने गुरुवार को अपने ऑफिशियल सोशल अकाउंट पर दो फोटो शेयर करते हुए एक मैसेज दिया है ।

सलमान ने अपने ट्विटर पर जहीर इकबाल को ट्वीट कर लिखा, 'कैसे ये बच्चे इतनी जल्दी बड़े हो जाते हैं... चाहे कुछ भी हो, हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करना #जहीरो. अपनी बात पर खड़े रहना और हमेशा उनका साथ जरूर देना जिनसे तुम प्यार करते हो या जो तुम्हे प्यार करते हैं । ये याद रखा कि जिंदगी में सबसे बड़ी चीज है सम्मान और वफादारी.' इस बात साथ सलमान ने इकबाल के साथ एक तस्वीर शेयर की और एक प्रोफाइल तस्वीर को भी ट्वीट किया ।

इसी के साथ सलमान ने लिखा, "जहीरो फिल्मों के लिए बने हैं । वह एक शानदार अभिनेता और एक पैदाइशी स्टार हैं ।" बुधवार को सलमान ने अपनी एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी, जिसमें उनकी गोद में एक बच्चा नजर आया । कैप्शन में उन्होंने लिखा था, "कल देखते हैं ये लड़का आज कैसे दिखता है ।"

हर कोई कर रहा है ज़हीर की तारीफ़

फ़िल्म के अन्य प्रोड्यूसर्स ज़हीर की तारीफ़ करते नहीं थक रहे है । वह भी ज़हीर की प्रतिभा के कायल हो गए है । मुराद खेतानी ने ज़हीर की तारीफ़ करते हुए कहा कि, ''जहीर ने कैमरे के सामने एक अविश्वसनीय उपस्थिति दर्ज कराई" । वहीं अश्विन ने कहा कि ज़हीर का कला के प्रति एक खास लगाव है जो उनके हुनर में दिखता है ।

यह भी पढ़ें : सलमान खान को जैकलीन फ़र्नांडीज का ये मदहोश कर देने वाला साड़ी लुक लगा ‘chweet’

बहरहाल, हम इस नवोदित अभिनेता को उनकी नई जर्नी के लिए शुभकामना देते है । उम्मीद है वह सलमान की उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरे ।