यह खत्म हो गया... या यह पहली बार शुरू किया था ? सलमान खान के साथ करण जौहर की दोस्ती शुरूआत से ही खत्म हो गई । करण जौहर द्दारा निर्देशित फ़िल्म कुछ कुछ होता है, में सलमान खान ने अतिथी भूमिका निभाई थी । लेकिन उसके बाद, जैसे ही करण की पूरी दुनिया मानो शाहरुख खान हो गए हो, सलमान खान ने खुद से ही करण जौहर की हर चीज से एक दूरी बना ली ।

कई सालों तक दोनों कभी एक दूसरे के आगे नहीं आए । लेकिन हाल ही के वर्षों में, करण जौहर को गंभीरता से सलमान खान को लुभाते हुए देखा गया । दो साल पहले करण ने सलमान को (सलमान की) उनकी शर्तों पर अपनी फ़िल्म शुद्धि ऑफ़र की थी । करण इस प्रोजेक्ट के लिए सलमान खान की हां का इंतजार करते रहे लेकिन सुपरस्टार ने आसानी से इसे टाल दिया ।

सलमान खान के एक दोस्त ने बताया कि, "सलमान का शुद्धि करने का कोई इरादा नहीं था । उन्होंने सिर्फ़ करण को लटकाए रखा, और इसकी वजह भगवान ही जानता है । लेकिन जब वह हम दोस्तों के साथ थे, उन्होंने यह स्पष्ट रूप से बता दिया कि वह करण जौहर के साथ कभी काम नहीं करेंगे ।''

और उसके बाद खबर आई कि सलमान और करण, अक्षय कुमार को लेकर ऐतिहासिक सारागढ़ी की लड़ाई पर फ़िल्म बना रहे हैं । इस बार सलमान खान और करण जौहर के साथ काम करने के काफ़ी आसार नजर आ रहे थे क्योंकि करण ने सलमान के जीजा आयुष को धर्मा प्रोडक्शन में लॉंच करने के लिए अतिरिक्त प्रलोभन देकर ललचाया ।

फिर कुछ, बहुत बुरी तरह गलत हो गया ।

''हमें नहीं पता कि क्या हो गया । लेकिन करण जौहर आयुष को लॉंच करने के अपने कमिटमेंट्स से पीछे हट गए जिसके बाद सलमान बहुत ज्यादा नाराज हो गए । और उस के तुरंत बाद उन्होंने सारागढ़ी की लड़ाई, जिसे करण जौहर और अक्षय कुमार द्दारा प्रोड्यूस किया जा रहा था, प्रोजेक्ट से बाहर निकलने का फ़ैसला किया । सलमान ने करण के साथ हाथ सिर्फ़ इसलिए मिलाया था क्योंकि करण आयुष को लॉंच करने वाले थे । जब करण ने अपमे कमिटमेंट से पीछे हट गए तो सलमान ने भी अपने कमिटमेंट से पीछे हटने का फ़ैसला किया ।'' जानकार सूत्रों ने बताया ।

आयुष शर्मा अब सलमान खान फ़िल्म्स द्दारा लॉंच किए जाएंगे । इस बात ने सलमान-करण के समीकरण को बनने से पहले बिगाड़ दिया । और ये देखकर अब कोई संभावना नहीं है कि सलमान धर्मा प्रोडक्शन के साथ फ़िर से कभी काम करेंगे ।