सैफ़ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की पहली बॉलीवुड फ़िल्म, केदारनाथ के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है । आपको बता दें कि केदारनाथ में, उस आपदा को दिखाया जाएगा जिसने कई लोगों की जिंदगी को उजाड़ दिया था । साल 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़, जिसे देश की सबसे विनाशकारी प्राकृतिक आपदाओं में से एक माना जाता है, को सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की आगामी फ़िल्म केदारनाथ में दिखाया जाएगा क्योंकी यह फ़िल्म का अहम हिस्सा होगा ।

पहले हमने आपको बताया था कि, केदारनाथ फ़िल्म की बड़े पैमाने पर उत्तराखंड में शूटिंग की जाएगी । भले ही यह फ़िल्म धार्मिक तत्तव के साथ एक आवश्यक लव स्टोरी हो, लेकिन इसकी पृष्ठभूमि में बाढ़ के सीन को भी दिखाया जाएगा, क्योंकि यह फ़िल्म का अहम हिस्सा है । फ़िल्म की टीम, जो इन दिनों हिमालय में इस फ़िल्म की शूटिंग कर रही है, जल्द ही इस बाढ़ वाले सीन को शूट करने के लिए मुंबई लौटेगी और इसके लिए काफ़ी बड़ा सेत तैयार किया जा रहा है ।

आपको बता दें की, साल 2013 में उत्तराखंड ने आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी । इसमें कई लोगों ने अपनी जान गंवाई और कई घर बर्बाद हो गए थे । इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इसे वास्तविक लोकेशन पर शूट करना मुश्किल होता और मेकर्स इस मामले में कोई समझौता नहीं करना चाहते थे इसलिए उन्होंने इसे इंडोर ही शूट करने का फ़ैसला किया । वे एक स्टूडियो के भीतर एक नियंत्रित और बंद परिवेश में कथित आपदा के दृश्यों की शूटिंग करेंगे । जैसे ही टीम शूटिंग के साथ आगे बढ़ रही है, वैसे ही उस के साथ-साथ उसके लिए सेट पर काम शुरू हो गया है ।

साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत को इस फ़िल्म के लिए व्यापक तैयारियों से गुजरना पड़ा । फ़िल्म में बाढ़ का सीन शूट किया जाना है ऐसे में दोनों को घंटों में पानी में डूबे दिखाना है और इसके लिए दोनों ने शूटिंग शुरू होने से पहले आवश्यक तैयारी कर ली है ।

अभिषेक कपूर उर्फ़ गट्टू द्दारा निर्देशित फ़िल्म केदारनाथ को एकता कपूर और भूषण कुमार द्वारा क्रिएज एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर किया जाएगा । यह फ़िल्म अगले साल जून में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।