भले ही अर्जुन रामपाल इन दिनों अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म डैडी, जो कि असल जिंदगी के गैंगस्टर अरुण गवली के किरदार पर आधारित है, की तैयारियों में जुटे हुए हों लेकिन इसी के साथ वह अपनी आगामी फ़िल्म में एक देशभक्त बनने की भी तैयारी कर रहे हैं । जी हां, हाल ही में अर्जुन रामपाल ने फ़िल्ममेकर जेपी दत्ता की आगामी युद्ध पर आधारित फ़िल्म पलटन, जिसका हाल ही में ऐलान हुआ, को साइन किया है ।

कथित तौर पर, अर्जुन फिल्म में लेफ्टिनेंट कर्नल की भूमिका निभाएंगे । इस बारें में बात करते हुए फ़िल्ममेकर जेपी दत्ता ने बताया कि, वह अर्जुन रामपाल के साथ काम काने को लेकर बहुत उत्साहित हैं । उन्होंने यह भी कहा कि अर्जुन भी सेना के लोगों के परिवार से हैं, बस फिल्म निर्माता की तरह, और दोनों का ही इस फ़िल्म के साथ एक गहरा नाता सा है ।

बहुत कम लोग जानते हैं कि, अर्जुन रामपाल के नानाजी एक ब्रिगेडियर के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे । हमने तो यह भी सुना है कि, अर्जुन का फ़िल्म में किरदार हरियाणा से तालुक्क रखता है और सबसे प्रतिष्ठित और उच्चतम वीरता पुरस्कार भी जीतता है ।

अर्जुन रामपाल के अलावा, हाल की रिपोर्टों में कहा गया है कि पलटन में अभिषेक बच्चन, पुलकित सम्राट और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाएं निभाएंगे । जहां तक मुख्य अभिनेत्री का सवाल है, इस बारें में अभी तक कोई जानकारी नहीं है ।