अमिताभ बच्चन की प्रतिभा से कौन वाकिफ़ नहीं है हर कोई उनके अभिनय का दीवाना है और उसी में से एक है कंगना रानौत, जो अमिताभ बच्चन की जबरदस्त फ़ैन है । वहीं अमिताभ भी कंगना रानौत के अभिनय कौशल से काफ़ी प्रभावित है । लेकिन दोनों के फ़ैन को कभी इस जोड़ी को पर्दे पर साथ देखने का मौका नहीं मिला । हालांकि ये जोड़ी एक स्किनकेयर ब्रांड के कमर्शियल के लिए साथ नजर आई थी । लेकिन अब इस जोड़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबर ये आ रही है कि फ़िल्म निर्देशक आर बाल्की ने कंगना रानौत अभिनीत फ़िल्म में अमिताभ बच्चन को चुन लिया है ।

आपको बता दें कि यह फ़िल्म विश्व रिकॉर्ड धारी पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा, जो पहली ऐसी अपंग हैं जिसने एवरेस्ट पर चढ़ने का फैसला किया, के जीवन पर आधारित है । अपंग होने के बावजूद अपने एक नकली पैर की मदद से अरुणिमा सिन्हा ने एवरेस्ट फ़तह की और विश्व रिकॉर्ड बनाया । अरुणिमा सिन्हा की संघर्षपूर्ण गाथा काफ़ी प्रेरक है । इस फ़िल्म में कंगना अरुणिमा सिन्हा का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी और अमिताभ बच्चन उनके मेंटर के रूप में दिखाई देंगे । जहां कंगना का बाल्की के साथ यह पहला सहयोग है वहीं अमिताभ बच्चन इससे पहले पा, पैड मैन और शमिताभ जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके है ।

यह कहा जा रहा है कि कंगना रानौत इस फ़िल्म में निःशक्तजन का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी, और इस किरदार के लिए कंगना को करीब दो महीनों के लिए कड़ी तैयारी से गुजरना होगा ताकि वो इस किरदार को समझ सके और उनकी बॉडी लेंग्वेज को समझ सके । जहां तक फ़िल्म की बात है तो हमने सुना है कि कलाकारों ने अभी तक किसी पर कोई हस्ताक्षर नहीं किया है और इस बारें में आधिकारिका घोषणा भी इस महीने के अंत तक होने की उम्मीद है ।

आर बाल्की, फ़िलहाल अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे अभिनीत अपनी आगामी फ़िल्म पैड मैन के प्रमोशन में व्यस्त है । यह फ़िल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । यह कहा जा रहा है कि बाल्की इस फ़िल्म पर इसके बाद ही काम कर पाएंगे जब उनकी फ़िल्म पैड मैन सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी ।

वहीं दूसरी तरफ़, कंगना रानौत और अमिताभ बच्चन अपने-अपने कामों में व्यस्त है । जहां कंगना अपनी आगामी फ़िल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी की शूटिंग में व्यस्त है वहीं अमिताभ बच्चन अपनी आगामी एक्शन थ्रिलर फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में व्यस्त है । यदि सब कुछ ठीक रहा तो आर बाल्की की ये बिना नाम वाली फ़िल्म अगले साथ ही शुरू होगी ।