हम सभी जानते हैं कि आमिर खान कोई भी अवॉर्ड फ़ंक्शन में शामिल नहीं होते हैं । हालंकि किसी को भी आमिर खान के अवॉर्ड फ़ंक्शन में शामिल नहीं होने की वजह का पता नहीं है । लेकिन चर्चा है कि जब शाहरुख खान को उनकी फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के लिए सबसे प्रतिष्ठित सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता था, उस समय सभी को यह लग रहा था कि आमिर खान को राम गोपाल वर्मा की स्मैश हिट फिल्म रंगीला में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ये पुरस्कार मिलना चाहिए था, तो इस बात से आमिर खान नाराज हो गए थे ।

आमिर खान और अवॉर्ड्स के बारें में बोलते हुए राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में भारतीय पुरस्कार समारोह, उनकी प्रासंगिकता और विश्वसनीयता के बारें में बात करने का फ़ैसला किया । राम गोपाल वर्मा राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित मौजूदा पुरस्कारों की प्रामाणिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि, "आमिर खान, भारत के सबसे महान फिल्मकार, अवॉर्ड समारोहों का हिस्सा नहीं बनते इससे ही इन समारोहों के स्तर का पता चलता है ।" इसके बाद वर्मा नहीं रुके, उन्होंने आगे लिखा, "सबसे अच्छी क्वालिटी की फिल्में आमिर बनाते हैं और उन्हें इंडियन अवॉर्ड कमिटी, चाहे वह नेशनल अवॉर्ड ही क्यों न हो, से फर्क नहीं पड़ता ।"

हालांकि कोई यह नहीं जानता कि क्या राम गोपाल वर्मा ने उपरोक्त संदेशों को बस ऐसे ही पोस्ट किया है या फ़िर हाल ही में घोषित हुए राष्ट्रीय पुरस्कारों के बाद उठे विवाद को हवा दी है । आपको बता दें कि जब से अक्षय कुमार को उनकी फ़िल्म रुस्तम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है तब से ये बातें जोर पकड़ने लगी हैं कि सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई थी कि क्या अक्षय कुमार ने आमिर खान से बेहतर काम किया था । क्योंकि बहुत से लोगों को लगता है कि आमिर खान ने दंगल में बेहतरीन परफ़ोरमेंस दी थी इसलिए ये पुरस्कार उन्हें मिलना चाहिए था ।