ऐसा लगता है कि राजकुमार राव भारत के 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (आईएफएफआई) के भव्य समारोह में आकर्षण का केंद्र थे, जो कल गोवा में 20 नवंबर को आयोजित किया गया था । केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री श्रीमती ईरानी के सरनेम के बारे में अभिनेता ने एक हर्षित मजाक किया जिसे सभी ने सिर्फ़ मजाक में लिया ।

राजकुमार राव अभिनेत्री राधिका आपटे के साथ इस उद्घाटन समारोह की सह-मेजबानी कर रहे थे । गौरतलब है कि ईरानी निर्देशक माजिदी मजीदी की फिल्म बियोंड द क्लाउड्स से महोत्सव की शुरुआत हुई । मुंबई की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म में ईशान खट्टर और मालविका मोहनन जैसे कलाकारों ने काम किया है । इसी फ़िल्म के बारें में बात करते राजकुमार राव ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि 'इत्तेफाक की बात है कि मजीदी ईरानी हैं और हमारी मंत्री भी ईरानी हैं ।' उनके इस मजाक पर मौके पर बैठे लोग हंस पड़े और स्मृति भी मुस्कुरा दीं ।

राधिका आप्टे ने जहां इसे 'टैरिबल जोक' कहा वहीं स्मृति ईरानी ने इस पर चुटकी लेते हुए स्पष्ट किया कि उनकी भाजपा सरकार सहिष्णु है और उसे मजाक को मजाक की तरह लेना आता है । स्मृति ने मंच से अपने संबोधन में राव की तरफ देखते हुए कहा, "राजकुमार राव, यह बात देशभर में जानी चाहिए कि आज अगर तुमने मजाक किया तो सिर्फ ईरानी के नाम पर एक मंत्री का किया जो दिखाता है कि एक सरकार के तौर पर हम कितने टॉलरेंट हैं." स्मृति ने अपनी बात यही खत्म नहीं की, उन्होंने यह भी कह दिया कि, राजकुमार मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगी कि अब कम से कम कोई यह नहीं कहेगा कि बीजेपी वालों ने ऐसा कहने पर एक्टर की टांग तोड़ दी! आपको बता दें कि पिछले महीने फ़राह खान के शो लिप सिंग बैटल के एक एपिसोड की शूटिंग करने के दौरान राजकुमार राव के पैर में फ़्रैक्चर हो गया था । राजकुमार इस फ़ेस्टि्वल में वैसाखी के सहारे आए थे ।

न केवल स्मृति ईरानी, सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी राजकुमार राव के पैर दुर्घटना का मजाक उड़ाया । लेकिन इसके बाद उन्होंने हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म न्यूटन में राजकुमार राव के जबरदस्त काम की खूब तारीफ़ की । उन्होंने कहा, ''राजकुमार राव ने 'ब्रेक ए लेग' को बहुत ज्यादा सीरियसली ले लिया । न्यूटन में बेहतरीन परफ़ोरमेंस किया ।''

फ़िल्मों की बात करें तो, राजकुमार राव की दस दिन पहले रिलीज हुई थी फ़िल्म शादी में जरूर आना, जिसमें उनके अपोजिट कृति खरबंदा नजर आईं थी । उनके नए वेब शो, बोस : डैड और अलाइव, का हाल ही में अनावरण हुआ और इसे काफ़ी अच्छा रेस्पॉंस मिल रहा है । इन दिनों वह फ़न्ने खां की शूटिंग में व्यस्त है । इस फ़िल्म में वह ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर के साथ नजर आएंगे ।