बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, जो पिछले कुछ सालों से सामाजिक मुद्दे पर फ़िल्में बना रहे है । और अपने इसी काम की वजह से वह समीक्षकों समेत दर्शकों द्दारा भी खूब सराहे जा रहे है । अपनी फ़िल्मों में समाज के ज्वलंट मुद्दों को उठाने पर मिली वाहवाही के बावजूद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे अक्षय कुमार पर बुरी तरह से भड़के हैं । हाल ही में राज ठाकरे ने अक्षय कुमार द्दारा सरकार की प्रायोजित फिल्में बनाने और उनकी कनाड़ा की नागरिकता पर हमला बोला है ।

अक्षय कुमार की 'देशभक्ति' से राज ठाकरे को हो रही है प्रोब्लम

मनसे की रैली को संबोधित करते हुए, राज ठाकरे ने अक्षय की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उनकी देशभक्‍त‍ि पर प्रश्‍न चिन्ह लगाया है । राज ठाकरे ने अक्षय पर हमला बोलते हुए कहा कि, अक्षय दिग्गज अभिनेता मनोज कुमार,जिन्हें भारत कुमार भी कहा जाता था, के पदचिन्हों पर चलने की कोशिश कर रहे है ।

अक्षय कुमार के पास नहीं है भारत का पासपोर्ट

आगे उन्होंने कहा कि जो अभिनेता खुद कनाडा का नागरिक है वो देशभक्ति की बातें करता है और उस पर फिल्में बना रहे हैं । अक्षय ने पैडमैन, टॉयलेट जैसी फिल्में बनाईं, है ये फिल्में सरकारी प्रचार जैसी हैं । ठाकरे ने कहा, ''अक्षय देशभक्ति की बातें करते हैं जबकि वह खुद भारत के नागरिक नहीं है । उसके पास कनाडा का पासपोर्ट है । उनकि विकिपीडिया प्रोफ़ाइल बताती है कि वह भारत में पैदा हुए कनाड़ा के नागरिक हैं ।''

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में अक्षय ने कई समाज के ज्वलंत मुद्दों पर फ़िल्में बनाई, जैसे टॉयलेट एक प्रेम कथा, जो कि स्वच्छता अभियान से प्रेरित थी, पैड मैन, जो की स्वच्छता व हाईजिन के लिहाज से कम दाम में महिलाओं को सेनेटरी पैड मुहैया कराने पर बेस्ड थी ।

आर बाल्की ने किया अक्षय का सपोर्ट

पैड मैन के निर्देशक आर बल्की ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे के कठोर शब्दों के बारे में कुछ बातें बताई थी । पैड मैन सामाजिक उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथन, जिसने कम दाम में ग्रामीण महिलाओं के लिए सेनेटरी नेपकिन मुहैया कराई, की जिंदगी के संघर्षों पर बेस्ड थी । ठाकरे के बारें में बात करते हुए आर बाल्की ने कहा कि, यह फ़िल्म एक सामाजिक उद्यमी की जिंदगी पर बेस्ड थी तो यह सरकार का प्रचार कैसे हो सकती है । उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार की फ़िल्में बहुत महत्वपूर्ण होती है और उन्हें नहीं पता था कि ठाकरे ने क्या कहा ।

यह भी पढ़ें : ये 10 तस्वीरें बयां करती हैं कि अक्षय कुमार एक "परफ़ेक्ट फ़ैमिली मैन" हैं

फ़िल्मों की बात करें तो, अक्षय जल्द ही आगामी फ़िल्म गोल्ड में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट छोटे पर्दे की 'नागिन' मोनी रॉय नजर आएंगी । यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा बेस्ड फ़िल्म है जो कि 1948 के ओलंपिक खेलों में स्वतंत्र देश के रूप में, हॉकी में भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल की जीत पर बेस्ड है । इस फ़िल्म में अक्षय और मोनी के अलावा, अमिता साध और कुणाल कपूर भी काफ़ी महत्वपूर्ण रोल में नजर आएंगे । फ़रहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सल मूवीज की यह फ़िल्म रीमा कागती द्दारा निर्देशित की जाएगी । यह फ़िल्म 15 अगस्त 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।