आज सुबह 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई । जिसमें प्रियंका चोपड़ा की मराठी फिल्म वेंटिलेटर को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिले । प्रियंका चोपडा के प्रोडक्शन हाउस पर्पल पेबल पिक्चर्स के बैनर तले बनी मराठी फ़िल्म वेंटिलेटर को डॉ. मधु चोपडा और प्रियंका चोपडा द्दारा प्रोड्यूस किया गया । राजेश मापुरस्कर ने इस फ़िल्म को निर्देशित किया ।

पिछले साल नवंबर में इस फिल्म की दिल-छूने वाली पारिवारिक कहानी को दर्शकों ने काफी सराहा । साथ ही, इस फिल्म पर कई पुरस्कारों की बरसात हुई । राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में राजेश मापुस्कर को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का , रामेश्वर भगत को सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग का और आलोक डे को साउंड मिक्सिंग का पुरस्कार मिला ।

इस पारिवारिक मनोरंजक फिल्म वेंटीलेटर में आशुतोष गोवारिकर और बोमन ईरानी के साथ मराठी थिएटर औऱ सिने जगत के कई दिग्गज कलाकार शामिल हैं । पारिवारिक मूल्यों, रीति-रिवाजों, परंपराओं, भावनाओं और भारतीय संस्कारों को उजागर करती है प्रियंका की ये फ़िल्म ।

वेंटिलेटर को मिले 3 राष्ट्रीय पुरस्कार से बेहद खुश प्रियंका चोपड़ा की मां डॉ मधु चोपड़ा कहती हैं, " हम काफी खुश हैं । पर्पल पेबल पिक्चर्स ने एक सपना देखा था, वह आज सच्चाई में उतर कर आया हैं । दर्शकों ने भी इस फिल्म को सराहा । मैं उनका भी आभार व्यक्त करती हूँ । यह फिल्म हमारे दिल के करीब हैं ।"

राजेश मापुस्कर कहतें हैं, "मैं अवाक हूँ । मेरी पहली मराठी फिल्म के लिए यह राष्ट्रीय पुरस्कार जीतना मेरे लिए एक सपना सच होने से कम नहीं है । मैं पूरे वेंटीलेटर की टीम का और विशेष रूप से निर्माता प्रियंका चोपड़ा और डॉ मधु चोपड़ा का आभार व्यक्त करता हूँ । प्रियंका और डॉ. मधु चोपडा ने मुझ पर भरोसा रखा । फिल्म वेंटीलेटर पर इस वक्त पुरस्कारों की बरसात हो रहीं हैं । और राष्ट्रीय पुरस्कार से ज्यादा भला मैं क्या मांग सकता हूँ ।"

मैगिज पिक्चर्स के सहयोग से बनी, जी स्टुडियोज की प्रस्तुती और पर्पल पेबल पिक्चर्स के निर्माण में बनी फ़िल्म वेंटिलेटर बीते साल 4 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी ।