प्रियंका चोपड़ा अमेरिकन सिंगर निक जोनस की शादी भले ही जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में बड़ी ही धूमधाम के साथ भव्य तरीके से आयोजित हुई हो लेकिन वहीं प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी एक के बाद एक विवाद में फ़ंसती जा रही है । पहले तो, अपनी ही शादी में आतिशबाजी प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हुई और अब प्रियंका चोपड़ा व निक जोनस की शादी से जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा (PETA- People for the Ethical Treatment of Animals) ने शादी में हाथी-घोड़ों के इस्तेमाल के लिए लताड़ लगाई है ।

लो अब प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपनी रॉयल वेडिंग से पेटा को नारज कर दिया

 

प्रियंका चोपड़ा को ब्याहने निक जोनस घोड़ी चढ़कर आए

गौरतलब है कि मीडिया खबरों के मुताबिक, निक अपनी दुल्हनिया को ब्याहने के लिए हिंदू वेडिंग के दिन बारात के साथ घोड़े पर बैठकर आए थे । बस पेटा को यही बात नागवार गुजरी क्योंकि पेटा के अनुसार शादियों में इस्तेमाल होने वाले घोड़े और हाथी को कंट्रोल करने के लिए उन पर कोड़े बरसाए जाते हैं, जो अनुचित है । इसलिए अब बौद्धिक लोग शादियों में जानवर के इस्तेमाल से बचते है ।

जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था PETA India ने ट्वीट करके प्रियंका की फटकार लगाई है ।

पेटा ने ट्वीट कर लगाई फ़टकार

PETA ने ट्वीट किया है, 'प्रिय प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, आपने अपनी शादी में बंधे हुए हाथियों की इस्तेमाल किया । घोड़ों का इस्तेमाल किया जिन्हें कोड़ों से कंट्रोल किया जाता है । आजकल लोग जानवरों की राइड रिजेक्ट कर रहे हैं और शादियों में भी घोड़ों के इस्तेमाल से बच रहे हैं। आपको बधाई लेकिन हमें अफसोस है कि यह जानवरों के लिए अच्छा दिन नहीं रहा ।'

पेटा ने निकयंका पर आरोप लगाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें लिखा है- ''बैंड, बाजा, ब्रूटैलिटी ।'' इसमें दिखाया गया कि घोड़े जब शादी में जाते हैं तो वे किन मुश्किलों से गुजरते हैं ।

यह भी पढ़ें : शादी में आतिशबाजी कर बुरी फ़ंसी निक जोनस की 'दुल्हनिया' प्रियंका चोपड़ा, लोगों को नहीं भाया उनका दोहरा रवैया

बता दें कि बीते हफ़्ते प्रियंका और निक हिंदु रीति-रिवाज और क्रिश्चियन रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधे । इस दौरान उम्मेद भवन पैलेस को दुल्हन की तरह सजाया गया । शनिवार को प्रियंका और निक ने क्रिश्‍चयन रीति रिवाजों से शादी की । इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई, काफी देर तक आसमान में रंग-बिरंगी रोशनी बिखरी थी । लेकिन यही आतिशबाजी सवालों के घेरे में आ गई । दिवाली पर पटाखे न चलाने की अपील करने वालीं प्रियंका अपने इस तरह के जश्न के कारण लोगों द्दारा ट्रोल की गई ।