पूजा चोपड़ा, जो हालिया रिलीज फ़िल्म अय्यारी में आर्मी कैप्टन के किरदार में नजर आईं थी, लगता है सेना से खासी प्रभावित हो गई हैं । इसलिए अब पूजा चोपड़ा सेना की पृष्ठभूमि पर बनी अय्यारी से मिली अपनी कमाई का एक हिस्सा शहीद जवानों के परिवारों की मदद में दान में देंगी । पूजा चोपड़ा डिजिटल एप 'भारत के वीर' के जरिए यह दान करेंगी जिससे शहीदों के परिवारों तक सीधे पैसा पहुंचे । अय्यारी के बनने के दौरान पूजा ने अपनी ट्रेनिंग के लिए अपना काफ़ी समय बीएसएफ़ जवानों के साथ मनाया था । और उस समय अभिनेत्री ने अफ़सरों और उनके परिवार से भी मुलाकात की थी, तो उन्हें उस दौरान कई किस्से सुनने को मिले कि किस तरह सेना के जवान अपने देश के लिए जान तक कुर्बान कर देते हैं ।

अय्यारी के माध्यम से पूजा चोपड़ा ने की शहीदों के परिवार की मदद

 

भारत के वीर एप से किया पूजा चोपड़ा ने दान

जब वह शूटिंग के बाद वापस घर लौंटी तो पूजा ने कुछ लोगों से यह पता लगाया कि वह जवानों के परिवार की मदद किस तरह कर सकती हैं । फ़िर किसी ने उन्हें भारत के वीर एप से रु-ब-रु करवाया जो भारत सरकार के गृह मंत्रालय, का एक वेबसाइट पोर्टल है । ‘भारत के वीर’ एप के माध्यम से देश की सीमाओं और आंतरिक सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल और अर्ध सैनिक बलों के जवानों के परिजनों को ऑनलाइन आर्थिक मदद पहुंचाई जा सकती है ।

यह भी पढ़ें : फ़िल्म समीक्षा : बिना प्रभाव छोड़े निराश करती हैं अय्यारी

पूजा ने तुरंत उस एप से संपर्क किया और अपने हिस्से का छोटा सा दान कर दिया । आपको बता दें कि कल ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई अय्यारी में पूजा काफ़ी सख्त आर्मि अफ़सर के किरदार में नजर आईं थी । पूजा ने इस फ़िल्म में पहली बार इस तरह का रोल अदा किया और इसके लिए उन्हें हर जगह से प्रशंसा मिल रही है ।