अक्षय कुमार अभिनीत पैड मैन शुक्रवार, 9 फ़रवरी को दुनियाभर में रिलीज हो गई है । फ़िल्म को जबरदस्त सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है । यह फ़िल्म असल जिंदगी के उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथन की जिंदगी पर बेस्ड है जिसने सस्ते दामों में ग्रामीण महिलाओं के लिए सैनेटरी नैपकिन बनाई थी । भले ही पैड मैन को हर तरफ़ सराहा जा रहा हो लेकिन यह फ़िल्म रिलीज होते ही कानूनी मुश्किल में फ़ंस हई है । अक्षय कुमार अभिनीत पैड मैन पर चोरी का आरोप लगाया गया है ।

पैड मैन को लेकर अक्षय कुमार के खिलाफ़ FIR दर्ज, लगा चोरी का आरोप

पैड मैन पर लगा 11 सीन चोरी करने का आरोप

रिपू दमन जायसवाल नाम के एक युवा लेखक ने अक्षय कुमार और पैड मैन प्रोड्यूसर्स के खिलाफ स्क्रिप्ट चुराने की शिकायत दर्ज की है। जब ट्रेलर रिलीज हुए थे तो उन्होंने ईमेल की सीरिज को शेयर किया जिनमें उन्होंने धर्मा प्रोडक्शंस के साथ उनकी लिखी कहानी की एक कॉपी को शेयर किया था । रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रोडक्शन- क्रिएटिव हेड) के साथ उन्होंने अपनी लिखी हुई कहानी के स्क्रीनशॉट्स को शेयर किया था । उन्होंने यह भी बताया था कि उन्होंने एफआईआर भी दर्ज करवाई थी, लेकिन इस मामले में वकील को देने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे । उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट और फिल्म के बीच समानता को बताया ।

पैड मैन देखने के बाद, उन्होंने उन 11 सीन के बारें में बात की जो उनकी स्क्रिप्ट से चुराए गए । इतना ही नहीं उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट की भी एक कॉपी

का स्क्रीनशॉट शेयर किया । उन्होंने लिखा, "पैड मैन के इंटरमिशन के 11 दृश्यों की मेरी स्क्रिप्ट से कॉपी किया गया है और यहां तक कि एक किरदार भी। बस अब बहुत हो गया । मैं निश्चित रूप से इसके खिलाफ़ अदालत में जाने वाला हूं ।"

यह भी पढ़ें : फ़िल्म समीक्षा : पैड मैन अपने दमदार विषय से दिल जीत लेती है

जायसवाल ने फिल्म में अमिताभ बच्चन ने जो कहा है, उसके बारें में भी बात की थी । उन्होंने लिखा, "मुझे याद है मैं पुस्तकालय में था जब मैंने यह संवाद लिखा था और वास्तव में उत्साहित हुआ था। ईमानदारी से, मुझे उस दिन अपने आप पर आश्चर्य हुआ । मुझे बताओ, पृथ्वी पर आप किसी के संवाद को कैसे चुरा सकते हैं? यह अनुचित है।"

इसके बाद, रिपु दमन जायसवाल ने दावा किया कि उन्होंने 23 जनवरी, 2018 को स्थानीय पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई, लेकिन किसी ने अभी तक जवाब नहीं दिया है ।

आर बाल्की द्दारा निर्देशित और ट्विंकल खन्ना द्दारा प्रोड्यूस इस फ़िल्म में सोनम कपूर और राधिक आप्टे अहम भूमिका में नजर आईं है । यह फ़िल्म 9 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है ।