Rangoon-22

शाहिद कपूर, कंगना रानौत और सैफ़ अली खान अभिनीत फ़िल्म रंगून आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है । फ़िल्म रिलीज होने के बाद फ़िल्म में कुछ दिलचस्प अवलोकन किया गया । आप फ़िल्म देखेंगे तो पता चलेगा कि फ़िल्म में सैफ़ के किरदार का सीधा हाथ गायब है और वह यांत्रिक हाथ के साथ फ़िल्म में नजर आते हैं ।

हमने सुना है कि सैफ़ अली खान, जो रंगून फ़िल्म में रुसी बिलिमोरिया नाम के किरदार में हैं जो एक फ़िल्म निर्माता है, का एक अतीत है जब वो एक एक्शन स्टार थे । एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसा होता है और उस हादसे में रुसी अपना सीधा हाथ गंवा देते हैं । ट्रेन पर एक स्टंट के दौरान, एक मनमौजी स्टाइल में रुसी यानी सैफ़ का एक्सीडेंट हो जाता है और उस दुर्घटना में वो अपना एक हाथ गंवा देते हैं । फ़िल्म में सैफ़ एक यांत्रिक हाथ पहने हुए नजर आते हैं और कई सीन में तो वो उसके बिना नजर आते हैं ।

वीएफएक्स के माध्यम से यह सुनने में आ रहा है, फ़िल्म के मेकर्स ने उनका हाथ हटाने का फ़ैसला लिया था । एक और कारण है कि फ़िल्म में उनका हाथ नहीं दिखाया गया वो है कि फ़िल्म में उनका किरदार घायल हो गया था और हाथ के बिना अपना जीवन जीता है । आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमने आपको बताया था कि सैफ़ अली खान रंगून के सेट पर घायल हो गए थे । उन्हें मुंबई के अस्पताल में इलाज करवाते हुए कई बार देखा गया । इसलिए फ़िर मेकर्स ने उनकी इस चोट को अपनी फ़िल्म का एक हिस्सा बनाने का फ़ैसला किया ।

विशाल भारद्दाज द्दारा निर्देशित फ़िल्म रंगून एक पीरियड रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म है जो द्दितीय विश्व युद्द की पृष्ठभूमि पर आधारित है । प्रेम त्रिकोण पर बनी यह फ़िल्म आज ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है ।