देश में फ़ैले प्रियंका चोपड़ा के फ़ैंस के लिए ये खबर ज्यादा अहमियत रखती है क्योंकि अब उनकी चहेती बॉलीवुड अभिनेत्री वापस अपनी कर्मभूमि यानी बॉलीवुड में वापसी कर रही है । और उनकी वापसी कोई साधारण रूप से नहीं हो रही बल्कि बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान के साथ हो रही है । जी हां, सही सुना आपने प्रियंका चोपड़ा को अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित आगामी फ़िल्म भारत में सलमान खान के अपोजिट साइन किया है । काफ़ी दिनों से प्रियंका चोपड़ा के सलमान खान के साथ कमबैक करने पर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब इस बारें में ऑफ़िशियली ऐलान हो गया है कि प्रियंका सलमान की भारत में नजर आएंगी ।

हो गया ऐलान ! प्रियंका चोपड़ा ही हैं भारत में सलमान खान की हिरोइन, ये रही डिटेल !

प्रियंका चोपड़ा ने भारत से जुड़ने पर जताई खुशी

सलमान अभिनीत भारत की शूटिंग शुरू हो चुकी है । भारत के परिवार में शामिल होने की पुष्टि करते हुए प्रियंका ने कहा,"भारत! मैं इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने की प्रतीक्षा कर रही हूं और काफी लंबे वक़्त के बाद सलमान और अली के साथ काम करने वाली हूं । मैंने अपने पिछले सहयोग में उनसे बहुत कुछ सीखा है और यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि यह फ़िल्म मुझे क्या सिखाती है । मैं अल्वीरा और अतुल और भारत की पूरी टीम के साथ काम करने के लिए भी उत्सुक हूं । मेरे सभी शुभचिंतकों का धन्यवाद जो नम्रता से मेरी वापसी का इंतजार कर रहे थे। अब मूवी में आप सभी से मुलाक़ात होगी!"

निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा,"फ़िल्म भारत बॉलीवुड में प्रियंका के लिए घर वापसी की तरह है । हॉलीवुड फ़िल्म और ब्लॉकबस्टर ग्लोबल टीवी शो में एक कलाकार के रूप में खुद को साबित करने के बाद भारत के साथ प्रियंका एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी कर रही है । भारत 70 वर्षों से फैले हुए और दुनिया के विभिन्न देशों में स्थापित होने के बावजूद भारत और इसकी संस्कृति में निहित है । प्रियंका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ी भारतीय कलाकार हैं और वह फिल्म के लिए एकदम परफ़ेक्ट है । प्रियंका की बेहतरीन एक्टिंग और उनकी अविश्वसनीय अंतरराष्ट्रीय अपील, फ़िल्म को ओर बड़ा बनाने में मददगार साबित होगा ।"

प्रियंका के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे मेकर्स

प्रियंका से मुलाक़ात करने के लिए अली अब्बास जफर और निर्माता अतुल अग्निहोत्री खास तौर पर न्यूयॉर्क गए थे और वहाँ उन्हें फिल्म का विवरण दिया था । प्रियंका को अली की स्क्रिप्ट बेहद पसंद आई और उन्होंने तुरंत फ़िल्म के लिए हामी भर दी । सलमान और प्रियंका लगभग 10 वर्षों के बाद एक फ़िल्म में नज़र आने वाले है जिसने इस फ़िल्म को ओर भी ज़्यादा स्पेशल बना दिया है ।

प्रियंका के साथ पहली बार सहयोग कर रहे अतुल अग्निहोत्री ने कहा,"भारत परिवार में प्रियंका का स्वागत करने के लिए हम सभी बहुत खुश हैं । हम इस भूमिका के लिए प्रियंका से बेहतर किसी ओर की उम्मीद नहीं कर सकते थे ।"

टी-सीरिज के प्रमुख भूषण कुमार कहते हैं कि, "हम बहुत खुश हैं कि फ़िल्म भारत के लिए बेहतरीन प्रतिभाएं एक साथ आ रही हैं । यह एक सुंदर कहानी है और हम पूरे टीम के साथ यात्रा शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं ।"

फ़िल्म भारत ने लंदन में अपनी तैयारी शुरू कर दी है जिसके बाद निर्देशक अली अब्बास जफर स्पेन, पोलैंड, पुर्तगाल, और माल्टा का रुख करेंगे । फ़िल्म में सलमान 60 साल की उम्र तक पांच विभिन्न लुक में नज़र आएंगे, जिसमें एक महत्वपूर्ण हिस्से में सलमान खान 20 साल के युवा के लुक में नज़र आएंगे । सलमान खान अपने करण अर्जुन लुक को एक बार फिर से दोहराएंगे जिसने दर्शकों के बीच उत्साह पैदा कर दिया था ।

 

10 साल बाद नजर आएगी प्रियंका-सलमान की जोड़ी एक साथ

गौरतलब है कि, फिल्म की कहानी दक्षिण कोरियाई नॉवेल ‘ओड टू माय फादर’ से प्रेरित है । इस फ़िल्म में अभिनेत्री के किरदार के लिए प्रियंका एकदम फ़िट बैठती है । दिलचस्प बात ये है कि इस फ़िल्म के साथ प्रियंका और सलमान की जोड़ी पूरे दस साल बाद बड़े पर्दे पर नजर आएगी । इससे पहले ये जोड़ी साल 2004 में आई फ़िल्म मुझसे शादी करोगी, में नजर आई थी । और तभी दोनों की जोड़ी को सभी ने खूब पसंद किया ।

यह भी देखें : प्रियंका चोपड़ा और अर्पिता खान ने बीकेसी में डिनर का आनंद लिया

प्रियंका की पिछली बॉलीवुड फ़िल्म जय गंगाजल थी जो बॉक्सऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई थी । अभिनेत्री ने हाल ही में अपने अमेरीकी टीवी शो क्वांटिको के तीसरे सीजन की शूटिंग को खत्म किया है । इसी के साथ उनकी अगली हॉलीवुड फ़िल्म ए किड लाइक जेक का ट्रे्लर हाल ही में रिलीज किया गया । लगता है प्रियंका के बॉलीवुड में वापसी का ये एकदम सही तरीका है, है ना ?