फ़िल्मों में काम करने के लिए जहां बॉलीवुड कलाकार लाखों-करोड़ों के नीचे बाते नहीं करते है वहीं एक ऐसी मिसाल देखने को मिली है जिसमें कुछ बॉलीवुड कलाकारों ने बिना किसी फ़ीस के फ़िल्म की । एक्टर-फिल्ममेकर नंदिता दास द्दारा निर्देशित फ़िल्म मंटो को उनके कलाकारों ने बिना किसी फ़ीस के किया है । मंटो में काम करने के लिए ऋषि कपूर, परेश रावल, रणवीर शौरी, दिव्या दत्ता और जावेद अख्तर ने अपने किरदारों के लिए एक पैसा तक नहीं लिया हैं, जबकि नवाजउद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म के लिए अपनी फ़ीस के रूप में सिर्फ 1 रुपया लिया है ।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मंटो बनने के लिए फ़ीस के रूप में लिया सिर्फ़ 1 रु

मंटो में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

आपको बता दें कि, मंटो उर्दू लेखक सादत हसन मंटो की बायोपिक फ़िल्म है । इस फ़िल्म में मंटो का किरदार नवाजुद्दीन निभा रहे है । और नवाज ने इस फ़िल्म को महज एक रु लेकर करने का फ़ैसला किया । इस बारें में नंदिता ने कहा , “यह वह किरदार है जो एक अभिनेता को नया मुकाम देगा । लेकिन फिल्म के लिए मामूली शुल्क भी नवाज का ना लेना उनका दयालुपन है ।

एक्ट्रेस से फ़िल्ममेकर बनी नंदिता ने कहा कि, कैसे ॠषि कपूर ने पहली मुलाकात के दौरान ही इस फ़िल्म के लिए हां कह दिया था जबकि उन्होंने इसके लिए कोई फ़ीस की बात भी नहीं की थी । उन्होंने परेश रावल, जिसने उनके साथ फ़िल्म फ़िराक में काम किया था, का भी तहेदिल से शुक्रिया किया जिसने बिना किसी फ़ीस लिए इस फ़िल्म को किया । नंदिता ने बताया कि सभी कलाकारों ने अपने-अपने रोल को बहुत ही परफेक्शन के साथ निभाया है ।

यह भी पढ़ें : अथिया शेट्टी अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ इस फ़िल्म में आएंगी नजर

फ़िल्ममेकर ने दावा किया कि, अच्छे कलाकार हमेशा ही अच्छे प्रोजेक्ट के भूखे होते है और उनके लिए दिलचस्प प्रोजेक्ट में काम करने से बढ़कर कुछ नहीं होता है । अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फ़ेस्टिवल में मंटो ने खूब तारीफ़ें लूटी है और अब बस भारतीय मल्टीप्लेक्स में इस फ़िल्म के रिलीज होने का इंतजार है ।