जब आनंद एल राय ने शाहरुख खान के साथ अपनी आगामी फ़िल्म, जिसमें शाहरुख एक बौने का किरदार निभाएंगे, की घोषणा की, यो इस खबर ने सबको हैरान कर दिया । क्योंकि इससे पहले रोमांस के बादशाह शाहरुख को इस तरह के किरदार में नहीं देखा गया । लेकिन अब हमने सुना है कि कोई और सुरपस्टार भी यही रोल करने की तैयारी कर रहा है । और वो सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि, रजनीकांत हैं । जी हां, रजनीकांत अपनी आगामी साइंस फिक्‍शन फ़िल्म '2.0' में बौने के किरदार में नजर आएंगे ।

रजनीकांत साइंस फिक्‍शन फ़िल्म '2.0' में पांच रोल में दिखाई देंगे और वो पांच रोल हैं, एक वैज्ञानिक और एक रोबोट (प्रीक्वेल की तरह), दो बौने, और एक खलनायक । उनके अलावा, अक्षय कुमार इस फ़िल्म में एक नेगेटिव किरदार में नजर आएंगे और वह भी इस फ़िल्म में कुल 12 विभिन्न अवतार में दिखाई देंगे ।

सबसे महंगी फ़िल्म होने के नाते, 2.0 में जहां मुख्य कलाकारों में रजनीकांत और अक्षय कुमार का नाम शामिल हैं वहीं हीरोइन के तौर पर एमी जैक्सन नजर आएंगी । फिल्म के निर्देशक एस शंकर की इस फ़िल्म का टीजर तमिल न्यू ईयर यानि 14 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा । वहीं दूसरी तरफ़ यह फ़िल्म अक्टूबर 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।