फ़िल्मों का विवाद में फ़ंसना कोई नई बात नहीं है । और ऐसे ही एक विवाद में फ़ंस गई है सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की डेब्यू फ़िल्म केदारनाथ, जिस पर हिंदु-मुस्लिम के बीच प्रेम कहानी दिखाने के चलते 'लव जिहाद' के प्रचार का आरोप लगा है । हिंदु धार्मिक स्थल पर हिंदु-मुस्लिम के बीच प्रेम कहानी दिखाना कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है जिसके चलते उत्तराखंड उच्च न्यायालय में मंगलवार को फिल्म केदारनाथ के खिलाफ एक याचिका दायर करके फिल्म पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगाया गया ।

रिलीज से पहले सारा अली खान की डेब्यू फ़िल्म केदारनाथ पर मंडराए संकट के बादल

केदारनाथ कानूनी पचड़े में फ़ंसी

स्वामी दर्शन भारती की ओर से दायर जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म हिंदुओं के तीर्थ पर ‘‘भद्दा धब्बा’’ है । जनहित याचिका में लगाये गए आरोपों में से एक यह भी है कि फिल्म में भगवान केदारनाथ का अपमान किया गया है । जनहित याचिका में यह भी दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि मुस्लिम क्षेत्र में सदियों से रह रहे हैं जबकि उस समुदाय से वहां कोई निवासी नहीं है । बता दें ये फ़िल्म केदारनाथ बाढ़ की पृष्ठभूमि में बेस्ड है ।

इसके अलावा अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी सुशांत और सारा की फिल्म केदारनाथ की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है । इसके खिलाफ बॉम्‍बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है । इस याचिका में फिल्‍म के जरिए धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया है । याचिका में कहा गया है कि धार्मिक स्‍थल पर प्रेम कहानी का फिल्‍मांकन नहीं किया जाना चाहिए । इस मामले में अब बॉम्‍बे हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी ।

यह भी पढ़ें : क्या केदारनाथ की रिलीज रजनीकांत-अक्षय कुमार की 2.0 की बॉक्सऑफ़िस स्पीड पर ब्रेक लगाएगी ?

गौरतलब है कि सुशांत और सारा अभिनीत यह फ़िल्म इसी शुक्रवार यानी 7 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।