भले ही इन दिनों कपिल शर्मा, अपने साथी कलाकारों के साथ दुर्व्हवहार करने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं लेकिन एक और बात है जिसकी वजह से कपिल का नाम हर किसी कि जुबान पर चढ़ा हुआ है । और वो है कपिल शर्मा की कमाई, जिससे खुद आयकर विभाग भी आश्चर्यचकित है ।

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि 'द ग्रेट इंडिया लाफ़्टर चैलेंज़' के दूसरे सीजन के विजेता बने कपिल शर्मा ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफ़ी मेहनत की और जिसका परिणाम सब के सामने हैं । हाल ही में जारी हुई अडवांस टैक्स करदाताओं की सूची में कपिल शर्मा ने चौथा स्थान पाया है । कॉमेडियन से अभिनेता बने कपिल शर्मा ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में 23.9 करोड़ का अडवांस टैक्स भरा है । कपिल शर्मा की कमाई में 206 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है । कपिल शर्मा ने इस साल की आखिरी तिमाही में 7.5 करोड़ रुपये टैक्स दिया है जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कपिल ने 3 करोड़ रुपये टैक्स दिया था ।

क्या आपको लगता है कि कपिल महज एक शो से इतना टैक्स देने में कामयाब हो पाए यानी उस शो से कपिल ने इतना कमाया की 23.9 करोड़ का अडवांस टैक्स भर दिया । आज हम आपको बताते हैं कि, अपनी मजेदार बातों से सबको लोट-पोट कर देने वाले कपिल की कमाई का जरिया महज एक शो नहीं बल्कि ऐसे कई सोर्स हैं जिसकी वजह से कपिल इतना टैक्स भर पाए । और उन सोर्स में शामिल हैं ये ;-

1. विज्ञापन

कपिल शर्मा आज ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं कि हर कोई उनका दीवाना बन गया है । और इसलिए कई सारे ब्रांड्स कपिल को अपने ब्रांड का चेहरा बनाने के लिए लालयित रहते हैं । कपिल पॉलीसी बाजार, ओएलएक्स और माइक्रोमैक्स जैसे विज्ञापन में नजर आते हैं और इनसे कपिल की

खूब कमाई होती है ।

2. द कपिल शर्मा शो

सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला कपिल का शो 'द कपिल शर्मा शो' कपिल की कमाई का सबसे बड़ा जरिया है । इस चैनल पर कपिल का शो आता रहे इसके लिए चैनल ने कपिल के साथ 110 करोड़ रु की डील साइन की । खबर है कि कपिल अपने एक शो के लिए मोटी रकम पाते हैं, जो कि बॉलिवुड हीरो से भी ज्यादा है ।

3. फ़िल्म

कॉमेडी के साथ-साथ कपिल को फ़िल्मों में एक्टिंग करने का भी शौक है और कपिल ने अब्बास-मस्तान की फ़िल्म किस किस को प्यार करुं से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था । जल्द ही कपिल अपनी आगामी फ़िल्म फ़िरंगी की शूटिंग शुरू करेंगे ।

4. कपिल शर्मा का प्रोडक्शन हाउस के9

आपको बता दें कि कपिल ने कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के साथ अपने प्रोडक्शन हाउस के9 की शुरूआत की थी । और अब द कपिल शर्मा शो भी कपिल के ही प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले चल रहा है । कपिल की आने वाली फ़िल्म फ़िरंगी भी इसी प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनाई जा रही है । यह भी कपिल की मोटी कमाई का एक बड़ा जरिया साबित हो रहा है ।

5. स्टेज शो

कपिल दुनियाभर में अपनी जबरदस्त कॉमेडी को लेकर खूब लोकप्रिय हैं । वह अपना कॉमेडी शो तो करते ही हैं साथ ही वे विदेशों में स्तेज हो भी करते हैं जिससे उन्हें काफ़ी बड़ी रकम हासिल होती है । इसके अलावा वह कई सारे अवॉर्ड शो होस्ट करते हैं ।

गौरतलब है कि कपिल शर्मा का हाल ही में अपने साथी कलाकार सुनील ग्रोवर के साथ एयर इंडिया (मेलबर्न-दिल्ली-मुंबई) की फ़्लाइट में झगड़ा हो गया और दोनों के बीच के झगड़े की ये खबर आग की तरह सब जगह फ़ैल गई जिसकी वजह से कपिल इन दिनों काफ़ी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं । इससे पहले भी कपिल देश के प्रधानमंत्री को टैग करते हुए अपने विवादित ट्वीट्स को लेकर काफ़ी सुर्खियों में आ गए थे ।