शाहरुख खान की फ़िक्शन-रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म, ज़ीरो साल 2018 की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । और यह फ़िल्म इसी साल क्रिसमस के दौरान दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । हिमांशु शर्मा द्दारा लिखित ज़ीरो को आनंद एल राय ने निर्देशित किया है । और इस फ़िल्म को आनंद एल राय और गौरी खान के रेड चिलिज एंटरटेनमेंट द्दारा प्रोड्यूस की जाएगी । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ कैटरीना कैफ़ और अनुष्का शर्मा अहम भूमिका में नजर आएंगी । शाहरुख इस फ़िल्म में डबल रोल, एक तो बौने का रोल, जो सुपरस्टार कैटरीना के प्यार में पड़ जाता है और दूसरा सामान्य किरदार । वहीं अनुष्का बौद्धिक रूप से चुनौतीपूर्ण किरदार अदा करती हुई नजर आएंगी ।

अंदर की खबर ! ज़ीरो को साल की सबसे बड़ी फ़िल्म बनाने के लिए शाहरुख खान ने ऐसे की तैयारी

तकनीकी रूप से ज़ीरो श्रीदेवी की अंतिम फ़िल्म साबित हुई है क्योंकि इस फ़िल्म में श्रीदेवी, जिसका इसी साल फ़रवरी में देहांत हो गया, ने एक स्पेशल भूमिका निभाई है । इस फ़िल्म में श्रीदेवी ने एक पार्टी सीन में खुद की भूमिका निभाई है । ज़ीरो के बारें में अब लेटेस्ट खबर ये आ रही है कि इसे इन दिनों मुंबई की फ़िल्मसिटी में तीन अलग-अलग जगहों पर शूट किया जा रहा है ।

शाहरुख खान ज़ीरो को बड़ा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे

ट्रेड सूत्र के मुताबिक, ''शाहरुख और आनंद एल राय अपनी फ़िल्म ज़ीरो को इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्म बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे है फ़िर चाहे वो पैसे को लेकर हो या मेहनत को लेकर हो । उन्होंने मुंबई के गोरेगांव स्थित फ़िल्मसिटी में तीन अलग-अलग लोकेशन को अपनी फ़िल्म की शूटिंग के लिए बुक किया है ।

बता दें कि, इस साइंस फ़िक्शन ड्रामा फ़िल्म ने लोगों के बीच अपने टीजर से खासा उत्साह जगा दिया है । और अब इस फ़िल्म का आखिरी सीन शाहरु्ख, अनुष्का और कैट के बीच अलग-अलग लोकेशन पर फ़िल्माया जाएगा । एक महीने चलने वाला ये शूट कल ही शुरू हुआ है । इन तीन लोकेशन में से एक लोकेशन होगी, हेलीपैड और दूसरी है एडलैब्स बस स्टॉप- ये तीनों लोकेशन फ़िल्मसिटी के अंदर है ।

मुंबई के तीन लोकेशन में शूट होगी जीरो

सूत्र के अनुसार, ''जीरो में कैट एक टॉप की अभिनेत्री का रोल अदा कर रही है । और इस लास्ट सीन में कैट अपने स्टूडियो में शाहरुख के साथ अपनी कार से प्रवेश करती है । फ़िल्म के लास्ट सीन में बहुत शानदार एक्शन और इमोशनल सीन देखने को मिलेंगे । हेलीपैड एक विशाल जमीन है इसलिए वहां एक विशाल और रोमांचक अनुक्रम की योजना बनाई गई है । 1 जनवरी को रिलीज हुए टीजर के बाद केदारनाथ के निर्देशक ने एक मैसेज किया कि उन्होंने टीजर देखा और उसमें शाहरुख बिल्कुल एलियन की तरह दिखाई दिए । और तभी से लोगों को लगता है कि शाहरुख इसमें एक एलियन का किरदार अदा कर रहे है । लेकिन जीरो की टीम ने अभी तक ये साफ़ नहीं किया है ।''

सलमान खान, दीपि्का पादुकोण, श्रीदेवी, रानी मुखर्जी, काजोल, आलिया भट्ट, करिश्मा कपूर, जुही चावला और आर माधवन सहित इस फ़िल्म में कई कलाकारों के कैमियो नजर आएंगे ।

यह भी पढ़ें : भई वाह ! ज़ीरो के लिए शाहरुख खान ने महज एक दिन में कर डाला अंडरवॉटर सीन

कैटरीना के जन्मदिन 16 जुलाई को शाहरुख ने अपनी फ़िल्म जीरो से कैट का फ़र्स्ट लुक शेयर किया था । इस पोस्टर में कैट काफ़ी गंभीर दिखाई दे रही हैं और भीड़ में बिलकुल अकेली खड़ी हुई हैं । शाहरुख ने ट्विटर पर कैट के इस लुक को शेयर करते हुए लिखा, "यूं तो कैटरीना कैफ की कई प्‍यारी तस्‍वीरें उनके पास हैं लेकिन मेरी दोस्‍त की ये फोटो खूबसूरती से आगे की बात करती है। साथ ही मुझे उम्‍मीद है कि बाकी सभी भी इस तस्‍वीर को उनकी बाकी खूबसूरत फोटोज जितना ही प्‍यार देंगे । आपका पता नहीं लेकिन गुस्से में मुझे ये और भी हसीन लगती हैं ।"