Imtiaz-Ali-takes-romance-to-Japan-with-Indo

ऐसा लगता है कि निर्देशक इम्तियाज अली ने जब से तमाशा फ़िल्म की शूटिंग जापान में की है तब से वो अपने जापान प्रेम से अभी तक उबर नहीं पाए । निर्देशक-निर्माता इम्तियाज अली, ने इंटरनेशनल फ़िल्म 'लव इन टोक्यो' के लिए जापानी प्रोडक्शन कंपनी के साथ हाथ मिलाने का फ़ैसला किया है ।

जी हां, फ़िल्म का ये नाम साल 1966 में आई जॉय मुखर्जी, आशा पारिख की रोमांस ड्रामा फ़िल्म 'लव इन टोक्यो' से लिया है, लेकिन फ़िल्ममेकर ने तुरंत ये भी साफ़ कर दिया कि उनकी फ़िल्म का 60 के दशक की क्लासिक फ़िल्म के साथ कोई सरोकार नहीं है विशेषरूप से फ़िल्म का प्लॉट पूरी तरह से अलग है ।

इम्तियाज अली अपने बैनर विंडो सीट फ़िल्मस के तहत जापानी प्रोडक्शन कंपनी कन्ग्लामरट शोचिको के साथ करार करेंगे । यह फ़िल्म इम्तियाज के भाई अरिफ़ अली निर्देशित करेंगे । इम्तियाज ने कहा कि शोचिको को ये नाम इतना पसंद आया कि उन्होंने इस फ़िल्म के नाम का अधिकार खरीदा लिया ।

आगे बात करते हुए इम्तियाज ने कहा कि, जब से इस फ़िल्म के बारें में बातचीत शुरू हुई है, उन्हें यकीन था कि वह इस फिल्म का निर्देशन नहीं करना चाहते थे और जल्द ही निर्माताओं आरिफ को चुना । आरिफ़ के रचनात्मक दिमाग की तारिफ़ करते हुए इम्तियाज ने कहा कि, वह अपने भाई, जिसने फ़िल्म लेकर हम दीवाना दिल से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी , के साथ इस फ़िल्म के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते

वहीं दूसरी तरफ़, फ़िल्म के बारें में खुलासा करते हुए इम्तियाज अली ने कहा कि इस फ़िल्म में जापानी और भारतीय कलाकारों का मेल होगा । हालांकि यह फ़िल्म बड़े पैमने पर जापान में शूट की जाएगी । इस फ़िल्म की शूटिंग इस साल के मध्य में शुरू होगी ।

जापानी प्रोडक्शन कंपनी के साथ सहयोग करने का विचार कैसे आया, इस पर प्रकाश डालते हुए इम्तियाज ने कहा कि, उन्होंने शोचिको के सीईओ से कई बार मुलाकात की, एशियाई संस्कृतियों

की समानता और भाषा के अंतर के बावजूद उन्होंने बात की । इस दौरान पाया कि हम सभी एक जैसी भावनाएं और मूल्यों का पालन करते हैं । साधारण वार्तालाप के बाद, उन्होंने फैसला किया है कि वह इन दो एशियाई संस्कृतियों को फ़िल्म के रूप में एक साथ लाने का एक अच्छा विचार होगा ।

अभी तक, यह फ़िल्म अपनी शुरुआती अवस्था में है और फ़िल्म के कलाकारों के बारें में भी अभी बातचीत चल रही है ।