सुपर 30 को बनाने वाले आनंद कुमार की प्रेरणादायक जीवन यात्रा, अब बड़े पर्दे पर उतरने वाली है और इस फ़िल्म में ॠतिक रोशन आनंद कुमार का रोल अदा करेंगे । कई चर्चाओं के बाद, जब फिल्म रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार थी, अब एक और निर्माता ने इस परियोजना से जुड़ने का फैसला किया है और वो कोई और नहीं बल्कि, साजिद नाडियाडवाला है ।

साजिद नाडियाडवाला, जो इस साल अपनी फ़िल्म जुड़वा 2 की सफ़लता से सातवें आसमान पर है, पहली बार ॠतिक रोशन के साथ फ़िल्म करने को तैयार हैं । पहली बार ॠतिक के साथ सहयोग करने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, साजिद ने कहा, कई बार ऐसा हुआ कि हम साथ काम करने वाले थे, लेकिन कभी सफ़ल नहीं हो पाए । हालांकि, उनका मानना है कि यह फिल्म उनके लिए एकदम सही प्रारंभ बिंदु है ।

वहीं दूसरी तरफ़, रिलायंस स्टूडियो से शिवाशिश सरकार ने भी इसी तरह की राय दी थी कि उन्होंने इस बार सहयोगी मार्ग लेने का निर्णय लिया है क्योंकि इससे लाभांश बंद हो जाता है । वे यह भी मानते हैं कि नाडियाडवाला गैंडसन एंटरटेनमेंट के साथ उनका सहयोग वैल्यू और नॉलेज को चीजों की योजना में लाएगा ।

फ़िल्म के बारें में बात करें तो, सुपर 30, गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने 30 असाधारण छात्रों के एक बैच को चुनकर जेईई को आईटीटी में दाखिला लेने के लिए प्रतिभाशाली वंचित छात्रों को प्रोत्साहित करने का फैसला किया । बिहार के रहने वाले आनंद कुमार हर साल ऐसे 30 बच्चों को आईआईटी की मुफ्त कोचिंग देते हैं, जो गरीब और पिछड़े हैं । उनकी कोचिंग के लगभग सभी स्टूडेंट आईआईटी में सिलेक्ट होते हैं । आनंद इस सराहनीय काम के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से सम्मानित हो चुके हैं ।

विकास बहल द्दारा निर्दे्शित फ़िल्म सुपर 30, में आनंद कुमार के उन संघर्षों को दिखाया जाएगा जो उन्हें सुपर 30 स्थापित करने में हुआ ।