Hrithik-Roshan-begins-his-Super-30-journey

सरस्वती पूजा जैसा शुभ दिन हर किसी के लिए बहुत अहम रहता है, खासकर विद्यार्थी, गुरू, और कलाकार सहित सभी के लिए, बसंत पंचमी का बहुत महत्व रहता है । और इसलिए बॉलीवुड में भी इस शुभ दिन का बहुत महत्व माना जाता है । और इस नाते गुरु-शिक्षक की कहानी पर बेस्ड आगामी फ़िल्म सुपर 30 की टीम ने अपनी फ़िल्म की शुरूआत इस खास दिन से करना बेहतर समझा ।

और इस खास दिन पर, ॠतिक रोशन ने ट्विटर पर मां सरस्वती का आशीर्वाद मांगने के लिए एक संदेश साझा किया । ॠतिक ने लिखा, 'सरस्वती पूजा और बसंत पंचमी के शुभ दिन पर मैं 'सुपर 30' की अपनी यात्रा शुरू कर रहा हूं । जिसमें मैं पहली बार एक शिक्षक का किरदार निभा रहा हूं । ज्ञान की देवी मुझे इस कोशिश के लिए आशीर्वाद दें ।'

ॠतिक रोशन इस फ़िल्म में गणित के जादूगर आनंद कुमार की भूमिका में नजर आएंगे । आपको बता दें कि आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स के लिए सुपर 30 की शुरुआत करने वाले आनंद कुमार, बिहार के जाने-माने शिक्षक एवं विद्वान हैं जो बिहार की राजधानी पटना में सुपर 30 नाम की ऐसी आईआईटी कोचिंग संस्थान चलाते हैं जिसमें वह गरीब और अभावहीन बच्चों को आईआईटी-जेईई परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं । इस कोचिंग संस्थान की खासियत यह है कि हर साल आईआईटी-जेईई परीक्षाओं में इस कोचिंग संस्थान का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहता है । फ़िल्म की टीम, जल्द ही इस फ़िल्म की शूटिंग शुरु करेगी और फ़िल्म की तैयारियां कल यानी बसंत पंचमी से शुरू हो गई है ।

फ़िल्म की बात करें तो, ॠतिक रोशन इस फ़िल्म में एक अध्यापक के किरदार में नजर आएंगे । रिलायंस एंटरटेनमेंट और फ़ैंटम फ़िल्म्स द्दारा प्रोड्यूस फ़िल्म सुपर 30, विकास बहल द्दारा निर्देशित की जा रही है । यह फ़िल्म 23 नवंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।