बाहुबली 2 की जबरदस्त सफ़लता ने भारतीय सिनेमा का इतिहास बदल कर रख दिया । भारतीय सिनेमा की सबसे सफ़ल फ़िल्म बाहुबली ने प्रभास, जिसके बेमिसाल अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया, के रूप में एक बेहतरीन अभिनेता दिया । बाहुबली के बाद प्रभास के चाहने वाले उनकी अगली फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार करने लगे, और जल्द ही उनकी अगली फ़िल्म, साहो का ऐलान हो गया । लेकिन इस फ़िल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे, जिसमें कई बॉलीवुड-साउथ की अभिनेत्रियों के नाम भी शुमार थे, लेकिन कंफ़र्म कुछ भी नहीं था । लेकिन अब प्रभास को अपनी इस फ़िल्म के लिए अपनी हिरोइन मिल गई है, और वो हैं बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्दा कपूर ।

असल में, पहले कयास लगाए जा रहे थे कि दक्षिण की अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी इस फ़िल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने वाली है, लेकिन ऐसा लगता है बात बन नहीं पाई, और अब इस रोल के लिए श्रद्दा कपूर को चुना गया है । फ़िल्म के निर्माता ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वह श्रद्दा कपूर के साथ इस फ़िल्म को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित है और इसी के साथ यह प्रभास की पहली हिंदी फ़िल्म है, इसलिए भी वह बहुत उत्साहित है ।

इन दोनों के अलावा, नील नितिन मुकेश इस एक्शन पैक्ड फ़िल्म में नेगेटिव किरदार में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आपको रोंगटे खड़े कर देने वाले सीन देखने को मिलेंगे और इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टंट सह-समन्वयक का सहयोग लिया जाएगा । यूवी क्रिएशंस के प्रमोद द्वारा निर्मित और सुजीत द्वारा निर्देशित यह फिल्म, तीन भाषाओं, हिंदी, तमिल और तेलगू में रिलीज होगी, जिसे एक साथ रिलीज़ किया जाएगा । फ़िल्म की तैयारी पहले से ही शुरू हो गई है और हैदराबाद की रामोजी फ़िल्म सिटी में फ़िल्म का बहुत बड़ा सेट तैयार किया जा रहा है ।

हमने सुना है कि, साहो अगस्त के मध्य में शुरू होनी थी और इस फ़िल्म को ज्यादातर बड़े पैमानेपर विदेश में, जैसे रोमानिया और अबु धाबी में शूट किया जाएगा । इस फ़िल्म के गीत अमिताभ भट्टाचार्य द्दारा लिखे जाएंगे और म्यूजिक शंकर-एहसान-लॉय द्दारा दिया जाएगा । इसके अलावा, सबु सिरिल द्दारा प्रोडक्शन डिजाइन, और डीओपी [फोटोग्राफी के निदेशक] माधी द्दारा संपन्न की जाएगी