हॉलीवुड फ़िल्म 'ट्रिपल एक्स; रिटर्न ऑफ़ जेंडर केज' से अपना हॉलीवुड डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण ने कुछ समय पहले फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पद्मावती की शूटिंग शुरू कर दी, लेकिन तमाम विरोध और प्रदर्शन के बाद फ़िल्म की शूटिंग कुछ समय के लिए रुक गई है । इसलिए दीपिका अब वापस मुंबई लौट आईं हैं । मुंबई लौटते समय एयरपोर्ट पर दीपिका ने जिस चीज से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, वो है उनके हाथों में ऐतिहासिक पुस्तकों का होना ।

अपने फ़ैशन से हमेशा सबका ध्यान अपनी तरफ केंद्रित करने वाली दीपिका पादुकोण जब एयरपोर्ट से बाहर निकल रही थी, उस दौरान दीपिका के हाथों में कोई इंग्लिश नोवल या मैगजीन नहीं बल्कि राजस्थान के इतिहास की किताब थी । आपको बता दें कि इन दिनों दीपिका अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती पर आधारित कुछ किताबो को पढ़ कर अपने किरदार में पूरी तरह से ढलने की कोशिश कर रही है । ये तो हम जानते ही है कि दीपिका हर किरदार को निभाने के लिए कोई कसार नहीं छोड़ती है । वह हमेशा अपने किरदार के बारें मे पूरी तरह रिसर्च करती हैं । और अपने किरदार मैं ढल जाती है ।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की आगामी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पद्मावती में रानी प्द्मावती के किरदार में नजर आएंगी और इस किरदार में ढलने के लिए दीपिका कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है । इस फ़िल्म में दीपिका के अलावा शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आएंगी । यह फ़िल्म 17 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।