जब से रजनीकांत-अक्षय कुमार अभिनीत 2.0 का ऐलान हुआ है तब से ये फ़िल्म लगातार सुर्खियों में बनी हुई है । आपको बता दें कि यह फ़िल्म रोबोट का सीक्वल है और दिलचस्प बात ये है कि इस फ़िल्म में अक्षय विलेन के किरदार में नजर आएंगे । पहले यह फ़िल्म इस साल गणतंत्र दिवस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन फ़िर बाद में इसकी रिलीज डेट को आगे खिसका दिया गया ।

इसके बाद खबरें आईं कि रजनीकांत-अक्षय कुमार अभिनीत 2.0 तमिल न्यू ईयर यानी 14 अप्रैल के आस-पास रिलीज होगी । लेकिन इस खबर पर मुहर नहीं लगी थी जब तक की खुद रजनीकांत ने मीडिया को उनकी फ़िल्म 2.0 की रिलीज डेट के बारें में नहीं बता दिया । रजनीकांत ने मीडिया को बताया कि उनकी फ़िल्म 2.0 दुनियाभर में 14 अप्रैल को ही रिलीज हो रही है ।

पहले यह बताया गया था कि फिल्म पर काम कर रहे अमेरिकी वीएफएक्स स्टूडियो फ़िल्म को समय पर पूरा करने में असफ़ल हुआ । जाहिर है, यह काम उनके लिए बहुत कठिन था क्योंकि यह देरी का भी कारण बना ।

लेकिन, दिलचस्प बात यह है कि वरुण धवन की आगामी फ़िल्म अक्टूबर, जो सुजीत सरकार द्वारा संचालित है, 2.0 से एक दिन पहले रिलीज हो रही है । हालांकि, वरुण की फिल्म 13 अप्रैल को रिलीज हो रही है, सेम वीक में दो फ़िल्मों का रिलीज होना वाकई दिलचस्प रहेगा ।

गौरतलब है कि, 2.0 साल 2010 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म रोबोट का सीक्वल है । इसके पहले भाग में रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आए थे । जबकि इसके दूसरे भाग 2.0 में रजनीकांत के साथ एमी जैक्सन व अक्षय कुमार नजर आने वाले है । अक्षय इस साई-फ़ाई फ़िल्म, जो द्विभाषी है, में बेहद दुष्ट खलनायक बने है । इसे हिंदी और तमिल में शूट किया गया है और बद में इसे

तेलगु में डब किया जाएगा । फ़िल्म का म्यूजिक दुबई में 27 अक्टूबर 2017 को ग्रैंड तरीके से लॉंच हुआ । यह हैरान करने वाली बात है कि 2.0 की ऑडियो फ़िल्म की रिलीज डेट से 6 महीने पगले रिलीज की गई ।