यह तय है कि अक्षय कुमार आगामी फ़िल्म, पृथ्वीराज चौहान में राजा पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाएंगे । अक्षय कुमार अभिनीत इस फ़िल्म को डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया जाएगा और इसकी शूटिंग इसी साल से शुरू हो जाएगी । अक्षय कुमार अभि्नीत पृथ्वीराज चौहान को साल 2020 में रिलीज किए जाने का प्लान है ।

CONFIRMED:  अक्षय कुमार अब बनेंगे पृथ्वीराज चौहान, शूटिंग इसी साल से होगी शुरू

अक्षय कुमार ने एक्शन पैक्ड फ़िल्म पृथ्वीराज चौहान की तैयारी शुरू कर दी

हालांकि फिल्म के बारे में काफी कुछ अफवाहें थीं, इसलिए इसकी आधिकारिक पुष्टि की जानी बाकी है । हालांकि, हमारे सूत्रों ने पुष्टि की है कि ये फिल्म वास्तव में बनाई जा रही है और अक्षय ने पहले से ही अपने रोल के लिए तैयारी शुरू कर दी है । केसरी के बाद अक्षय की ये दूसरी ऐतिहासिक फ़िल्म होगी । केसरी होली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

अक्षय ने साल 2019 की शुरूआत 1, जनवरी को अपने ट्वीट के जरिए अपनी इस फ़िल्म के बारें में एक छोटी सी हिंट दी थी । जिसमें लिखा था, ''नए साल के पहले सूर्योदय के नए साल की शुभकामनाएं, मेरा वर्क मोटिवेशन : इस साल दो एक्शन पैक्ड फ़िल्में, तो इसलिए ऐसा कुछ करें जो आपको जागृत करें और आगे बढ़ाए । आप सभी को नए साल की #हार्दिक शुभकामनाएँ ।"

सूर्यवंशी और पृथ्वीराज चौहान दो फ़िल्में इस साल अक्षय को बिजी रखेंग़ी

कई लोगों को लगा कि अक्षय का 'दो एक्शन पैक्ड फ़िल्में' का मतलब उनकी आगामी फ़िल्में केसरी और सूर्यवंशी है । जबकि केसरी की शूटिंग साल 2018 में ही पूरी हो गई इसलिए यह दो एक्शन पैक्ड फ़िल्में पृथ्वीराज चौहान और सूर्यवंशी होंगी, जो साल 2019 में अक्षय को व्यस्त रखेंगी ।

फ़िल्म पृथ्वीराज चौहान की बात करें तो, यह लगभग 1000 साल पहले स्थापित की जाएगी जब पृथ्वीराज चौहान ने 1178–1192 ई के दौरान शासन किया था । एक योद्धा, पृथ्वीराज चौहान से जुड़ी कई कहानियां है । इनमें से एक कहानी को फ़िल्म में दर्शाया जाएगा जिसमें जब वह दुश्मन द्दारा बंदी बना लिए गए थे उस वक्त कैसे दुश्मन ने उनकी आंखों को फ़ोड़ दिया था । इस फ़िल्म में हिंदु शासक पृथ्वीराज चौहान के शौर्य-पराक्रम की अनूठी गाथा को दर्शाया जाएगा ।

हालांकि, यह फिल्म की रिलीज के बाद ही होगा जब किसी को पता चलेगा कि क्या यह पौराणिक कहानी वास्तव में कथा में दिखाई देगी ।

इस बीच, अक्षय पहले से ही रिकॉर्ड वर्ष के लिए कमर कस रहे हैं, इस साल रिलीज होने वाली अक्षय की पांच फ़िल्में है । और ये फ़िल्में है, गुड न्यूज [जुलाई], मिशन मंगल [स्वतंत्रता दिवस], हाउसफुल 4 [दिवाली] और सूर्यवंशी [क्रिसमस] के दौरान रिलीज होंगी ।

यह भी पढ़ें : साल 2019 में अक्षय कुमार अपनी इन फ़िल्मों से बॉक्सऑफ़िस पर मचाएंगे गदर

पृथ्वीराज चौहान के अलावा अक्षय ने अन्य फ़िल्म भी साइन की है जो इस साल शुरू होगी । और इस बारें में जल्द से जल्द अनाउसमेंट कर दिया जाएगा ।