हिंदी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय अभिनेता विनोद खन्ना, जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने आज सुबह ही अपना दम तोड़ दिया । 70 साल विनोद खन्ना का इलाज मुंबई के एक हॉस्पिटल में चल रहा था । कुछ दिन पहले हमने आपसे विनोद खन्ना की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह काफ़ी कमजोर हालत में दिख रहे थे ।

खबरों के मुताबिक, विनोद खन्ना को हाल ही में मुंबई के गिरगाँव में एचएन रिलायंस फाउंडेशन और रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था । कुछ दिनों पहले जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो सोशल मीडिया पर उनकी कुछ फ़ोटो तेजी से वायरल हुईं थी जिसमें वे काफ़ी अस्वस्थ्य नजर आ रहे थे और काफ़ि कमजोर भी । दर असल उन्हें अस्पताल में डिहाइड्रेशन के चलते भर्ती कराया गया था । विनोद खन्ना ने 27 अप्रैल को अपने जीवन की अंतिम सांसे ली ।

खबरों की मानें तो विनोद खन्ना को ब्लैडर कैंसर था । हालांकि इस बात की पुष्टि उनके परिवार ने नहीं की । जब विनोद खन्ना अस्पताल में थे, जब उनके बेटे राहुल खन्ना ने बताया था कि डैड बिल्कुल स्वस्थ हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी ।

विनोद खन्ना पुंज के गुरदासपुर जिले से भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद थे । उन्हें साल 1968 से 2013 के बीच 141 फिल्मों में देखा गया था । विनोद खन्ना ने कई फ़िल्मों में लीड रोल निभाया और उनमें से कुछ फ़िल्में हैं- मेरे अपने, मेरा गांव मेरा देश, गद्दार, जेल यात्रा, इम्तिहान, इंकार, कच्चे धागे, अमर अकबर एंथनी, कुर्बानी, कुदरत, दयावान, कारनामा, सूर्या; एन अवेकिंग और जुर्म इत्यादि । विनोद खन्ना को फ़िल्म हाथ की सफ़ाई के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार भी मिला । 1999 में उन्हें लाइफ़टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया । विनोद खन्ना ने राजनीति में भी सफल पारी खेली । राजनीति की वजह से उन्होंने फ़िल्मों से दूरी बना ली थी । एक वक्त में वे बीजेपी के स्टार प्रचारक थे । नई फ़िल्मों में विनोद खन्ना सलमान खान अभिनीत दबंद और दबंग 2 में और शाहरुख खान अभिनीत दिलवाले में नजर आए थे ।

विनोद खन्ना ने अपने जीवन के अंतिम दिन अपने परिवार के साथ बिताए । हिंदी फ़िल्मों में उनके अभूतपूर्व योगदान को हमेशा याद किया जाएगा ।

दुख की इस घड़ी में बॉलीवुड हंगामा हिंदी विनोद खन्ना के परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करती है । भगवान विनोद खन्ना की आत्मा को शांति प्रदान करें ।