हाल ही के समय की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्म में से एक है संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म । यह फ़िल्म कई कारणों से सुर्खियों में है - सबसे पहले तो यह बॉलीवुड के सबसे चहेते और विवादित स्टार की जिंदगी पर बेस्ड है । दूसरी ये कि इसे ब्लॉकबस्टर निर्देशक राजकुमार हिरानी, जो ऐसी मनोरंजक फिल्म बनाते हैं जिसे समाज के सभी वर्गों के दर्शकों द्दारा पसंद किया जाता है । निर्देशित कर रहे है । और तीसरी और सबसे महत्वपूर्ण बात ये कि इसमें संजय दत्त का किरदार बेहद लोकप्रिय अभिनेता रणबीर कपूर निभा रहे हैं ।

शुरूआत में, यह फ़िल्म इसी साल 30 मार्च को रिलीज होने वाली थी । लेकिन फ़िल्म से जुड़ी तमाम खबरों में कहा जाने लगा कि फ़िल्म को बनने में अभी थोड़ा और समय लगने वाला है जिसकी वजह से वह अपनी निर्धारित रिलीज डेट यानी 30 मार्च को रिलीज नहीं हो पाएगी । और कल, इस फ़िल्म की रिलीज डेट के खिसकने की खबर पर मुहर लग गई जब टाइगर श्रॉफ़ की एक्शन-रोमांस से भरपूर फ़िल्म बागी 2 की रिलीज डेट 27 अप्रैल से खिसक कर पीछे आ गई यानी बागी 2 की रिलीज डेट 30 मार्च घोषित हुई । तो अब ये साफ़ हो गया कि बागी 2 संजय दत्त की बायोपिक से नहीं टकराएगी । और आज दत्त बायोपिक फ़िल्म की रिलीज डेट का भी मेकर्स ने ऐलान कर दिया और अब संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

वैसे देखा जाए तो, 03 मार्च दत्त की बायोपिक फ़िल्म की रिलीज के लिए एक उपयुक्त दिन था क्योंकि, इस दिन गुड फ़्राइडे था, तो लंबा वीकेंड मिलता । लेकिन 29 जून को कोई छुट्टी का दिन नहीं है । लेकिन हां यह ईद के बाद का समय रहेगा और इसके अलावा, यह सलमान खान अभिनीत रेस 3 की रिलीज के पूरे दो हफ़्ते बाद सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसलिए, 29 जून को रिलीज होने पर संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं ।

गौरतलब है कि, संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर कपूर के अलावा, विक्की कौशल, मनीषा कोईराला, दिया मिर्जा और सोनम कपूर अहम भूमिका में नजर आएंगी ।