रेस और रेस 2 में अनिल कपूर का रोबर्ट डिकोस्टा उर्फ़ आरडी का किरदार बेहद मजेदार था इसे दर्शकों ने भी काफ़ी पसंद किया था । भले ही अनिल कपूर इस सीरीज में सपोर्टिंग किरदार के रूप में नजर आए हो लेकिन उनके रोल को हमेशा याद रखा गया । इसलिए जब रेस 3 की स्टार कास्ट का ऐलान हुआ तो इसने दर्शकों को काफ़ी निराश किया क्योंकि उसमें अनिल कपूर का नाम कहीं भी नहीं था लेकिन अब उस गलती को सुधार लिया है और रेस 3 में अनिल कपूर का नाम भी जोड़ लिया गया है । सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अनिल कपूर का स्टारकास्ट में स्वागत किया ।

यह एक ज्ञात तथ्य है कि सलमान और अनिल कई वर्षों से एक स्नेहभरा बंधन साझा करते हुए आए है । बी-टाउन की इस जोड़ी ने कई फिल्मों में एकसाथ अभिनय किया है । रेस 3 अनिल कपूर की रेस फ्रेंचाइज़ी में वापसी के रूप में चिह्नित होगी, क्योंकि इससे पहले अभिनेता ने रेस की पिछली किस्त में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी ।

रेस और रेस 2 की पिछली किस्त में अनिल कपूर को एक नम्र हृदय वाले पुलिस की भूमिका में देखा गया था जिसे फ़िल्म की कहानी के अनुसार अपराधों को सुलझाने के लिए भेजा गया था ।

अनिल कपूर को एक बार फिर रेस की फ्रेंचाइज़ी में देखना दिलचस्प होगा जहाँ इस बार अभिनेता सुपरस्टार सलमान खान के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए नज़र आएंगे ।

सुपरस्टार ने पोस्ट करते हुए लिखा, "इनके आने से रेस 3 का कास्ट और हो गया झकास @AnilKapoor @RameshTaurani #Race3”

अभिनेता सलमान खान के साथ, निर्माता रमेश तौरानी ने भी एक तस्वीर साझा करते हुए कहा,"पिक्चर अगर रेस हो, तो ये कैसे ना हो@AnilKapoor वो फिर से रेस में वापस आ रहे है@BeingSalmanKhan @remodsouza @tipsofficial @SKFgroup @Asli_Jacqueline @ShahDaisy25 @thedeol @Saqibsaleem @Freddydaruwala #Race3”

फ्रैंचाइजी की अगली किस्त के निर्देशक रेमो डिसूजा ने रमेश के ट्वीट को फिर से ट्वीट करते हुए कहा, "रेस पर वापस आ रहे है । :)))) "

इससे पहले सलमान ने अनिल के साथ बीवी नंबर 1, नो एंट्री, युवराज, सलाम ए-इश्क़ जैसी फिल्मों में एक साथ अभिनय किया था ।

सलमान खान, जैकलिन फर्नांडीज और अब अनिल कपूर के अलावा, फिल्म में बॉबी देओल, साकिब सलीम और डेज़ी शाह भी शामिल हैं ।

रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित रेस 3 को एसकेएफ फिल्म्स और टिप्स द्वारा प्रोड्यूस किया जाएगा । यह फ़िल्म 2018 की ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।