अजय देवगन इन दिनों एक के बाद एक बड़ी फ़िल्में साइन करने में लगे हुए है । उनमें से कई फ़िल्में अगले दो सालों में रिलीज होंगी । एक फ़िल्म है टोटल धमाल और दो फ़िल्में लव रंजन के साथ, और कुछ उनके खुद के प्रोडक्शन की फ़िल्में है । और अब उनकी झोली में एक और बड़ी फ़िल्म आकर गिरी है । जी हां, फ़िल्ममेकर नीरज पांडे एक फ़िल्म बना रहे हैं जिसमें अजय देवगन भारतीय इतिहास के सबसे बड़े विचारक चाणक्य का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे ।

BREAKING: अब होगी सबकी छुट्टी क्योंकि अजय देवगन बनने जा रहे हैं 'चाणक्य'

अजय देवगन चाणक्य बनने के लिए उत्साहित हैं

नीरज पांडे की इस एपिक ड्रामा फ़िल्म चाणक्य में अजय फ़िल्म के मुख्य किरदार चाणक्य का रोल निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म को लेखक, निर्माता, निर्देशक नीरज पांडे द्दारा निर्देशित की जाएगी । 11 जुलाई को अजय ने इस बारें में ट्वीट करते हुए लिखा, “Looking forward to playing #Chanakya, a film about one of the greatest thinkers in Indian History, directed by @neerajpofficial. @RelianceEnt @FFW_Official @PlanC_Studios @ShitalBhatiaFFW.”"मैं चाणक्य का किरदार निभाने के लिए उत्साहित हूं. एक महान दार्शनिक और विचारक पर बन रही इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे करेंगे."

इस फ़िल्म के बारें में बात करते हुए नीरज कहते हैं कि, ''मैं चाणक्य पर काफ़ी समय से फ़िल्म बनाने की तैयारी कर रहा हूं । यह मेरी पसंद का काम है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को अजय द्दारा निभाया गया दूरदर्शी प्रतिभा के धनी चाणक्य का किरदार काफ़ी पसंद आएगा ।''

अजय को पसंद है नीरज पांडे का काम

नीरज पांडे के साथ अपनी पहली फ़िल्म के बारें में बात करते हुए अजय ने कहा कि, ''मैं चाणक्य का किरदार निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं । मैंने नीरज के काम को करीब से देखा है और मुझे पता है कि नीरज इस कहानी को काफ़ी स्पष्टता और जुनून के साथ बताएंगे जिसके साथ इसे बताया जाना चाहिए ।"

चौथी शताब्दी ईसा पूर्व में पैदा हुए, चाणक्य, न केवल महान योद्धा थे बल्कि शिक्षक, अर्थशास्त्री और राजनीतिक सलाहकार के रूप में जाने जाते थे । उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य के वंश की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

यह भी पढ़ें : क्या आपको पता था कि अजय देवगन दो बार जेल जा चुके हैं ?

रिलायंस एंटरटेनमेंट के प्रोडक्शन में बन रही यह फिल्म चाणक्य के जीवन, उनकी शिक्षाओं, राजनीति, दर्शन व अर्थशास्त्र पर उनके विचारों पर आधारित होगी । चाणक्य भारत के एक महान विद्वान रहे और उनकी बातें आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं, जितनी पहले थीं । इस फिल्म की बाकी डीटेल्स आना अभी बाकी है ।