भले ही इन दोनों ने अब तक किसी भी फ़िल्म में साथ काम न किया हो लेकिन अनुराग कश्यप अपने दिल में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के लिए एक अलग जगह रखते है । शाहरुख खान ने अभी तक अनुराग कश्यप के साथ किसी भी फ़िल्म में काम नहीं किया है । और यहां तक की दोनों ने एक दूसरे के साथ आगामी किसी भी फ़िल्म का कोई ऐलान भी नहीं किया है । हाल ही में अनुराग कश्यप ने इस बात पर जोर दिया है कि वह फ़िल्म इंडस्ट्री को तब तक छोड़कर नहीं जाएंगे जब तक की वह शाहरुख खान के साथ कम से कम एक फ़िल्म नहीं कर लेते ।

आपको बता दें कि, अनुराग कश्यप ने अपनी फ़िल्म नो स्मोकिंग के लिए शाहरुख खान से अप्रोच किया था लेकिन बात नहीं बन पाई और फ़िर जॉन अब्राहम को इस फ़िल्म के लिए चुन लिया गया । वास्तव में, निर्देशक ने ऑलविन कालीचरण कालिचरण नामक एक फिल्म बनाने की अवधारणा को भी प्रस्तुत किया था, जहां वह हॉलीवुड के सुपरस्टार के साथ शाहरुख खान को डालना चाहते थे लेकिन यह सौदा भी नहीं हुआ । फिर भी, अनुराग ने भरोसा दिलाया है कि उन्होंने आशा नहीं छोड़ी है और उन्हें फिल्म उद्योग छोड़ने से पहले कम से कम एक बार शाहरुख खान के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद है ।

अनुराग कश्यप ने आगे कहा कि, वह एक ऐसी स्क्रिप्ट का निर्माण करेंगे जो निश्चित रूप से शाहरुख खान को आकर्षित करेगी । वह इस फिल्म की ओर ऐसे आकर्षित होंगे कि वह इसे हर कीमत पर करना चाहेंगे ।'

अपने और शाहरुख के बीच की रिलेशनशिप पर बात करते हुए अनुराग ने कहा, 'वह यूनिवर्सिटी में मेरे सीनियर रहे हैं । उन्होंने मेरे बड़े भाई की तरह मेरी मदद की । वह बेहद सफल हैं और मेरे संघर्ष के दिनों में हमेशा उन्होंने मदद की है । वह कहते हैं कि जैसा मैं कहता हूं वैसा करो और तुम्हारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी । लेकिन मैं नहीं चाहता था कि वह मेरी जिंदगी बनाएं ।'

इसके अलावा कश्यप ने यह भी स्वीकार किया कि अगर इस जहां में एक आदमी है जिससे मैं कभी लड़ नहीं सकता तो वो हैं, शाहरुख खान । अगर वह मुझे डांटेंगे तो मैं कोने में चुपचाप बैठकर रो लूंगा । इसी के साथ उन्होंने कहा कि, वह एक ऐसे इंसान हैं जिनसे मैं प्यार करता हूं और उनके लिए मेरी यह मोहब्बत मरते दम तक जिंदा रहेगी ।