अमिताभ बच्चन इन दिनों यशराज फ़िल्म्स की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की शूटिंग में व्यस्त है । फ़िल्म की कास्ट और क्रू इस फ़िल्म के अहम सीन के लिए जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूट कर रहे है । 75 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन का यूं लगातार शूट करना उनकी सेहत पर खासा असर डाल रहा है । हाल ही में शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की तबीयत बिगड़ गई । जिसके बाद मुंबई से डॉक्टर्स की एक टीम जोधपुर रवाना हुई और उनका इलाज किया । लेकिन अब राहत की बात ये है कि अमिताभ बच्चन की तबीयत में अब सुधार है और उन्होंने फ़िर से शूटिंग शुरू कर दी है ।अमिताभ बच्चन के ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के लीक हुए हुए फ़ोटो की असली सच्चाई ये है

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान का जब से ऐलान हुआ है तब से ये फ़िल्म लगातार चर्चा में बनी हुई है । आपको बता दें कि फ़िल्म की शूटिंग काफ़ी चाक-चोबंद में की जा रही है । ताकि फ़िल्म के बारें में कोई भी जानकारी या किरदारों का लुक बाहर न आ सके ।

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान की नहीं है ये तस्वीर

लेकिन हाल ही में एक फ़ोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जो उनकी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान का बताया जा रहा है । इस लुक में एक बुजुर्ग नजर आ रहा है जिसके सिर पर पगड़ी, झुर्रीदार चेहरा, सफेद दाढ़ी और गोल चश्मे के एक लेंस में से देखना बिल्कुल हैरी पॉटर की तरह दिख रहा है । मीडिया में फ़ैल रही तमाम खबरों में कहा जा रहा है कि यह लुक अमिताभ का है जो उनकी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान से है । लेकिन आपको बता दें कि यह पूरी तरह झूठ है ।

अमिताभ बच्चन नहीं कोई और है इस फ़ोटो में

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में अमिताभ के लुक के बारें में फ़ैल रही तमाम खबरों के पीछे असली सच ये है । दरअसल, यह बिग बी नहीं बल्कि एक अफगानी रिफ्यूजी शाहबस का पोट्रेट है । जिसे लीजेंड्री अमेरिकन फोटोग्राफर स्टीव मक्करी ने 2017 में क्लिक किया था । यह फोटोशूट बलूचिस्तान में हुआ था । बिग बी की तरह दिखने वाले इस शख्स से जुड़ी जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि यह 68 साल के शाहबाज हैं । तस्वीर पाकिस्तान के बलूचिस्तान की है । इस फोटो को स्टीव ने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया था। इस फोटो पर उन्होंने कैप्शन लिखा था, 'I made this portrait of Shabuz, age 68, an Afghan refugee in Pakistan. Many Afghans use only one name'.

आपको बता दें कि मंगलवार को अमिताभ बच्चन की बीमारी की खबर आई थी । डॉक्टर्स की एक टीम उनका इलाज करने जोधपुर पहुंची थी । इलाज के बाद वे ठीक है और उन्होंने दोबारा फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है । बीती रात उन्होंने ट्वीटर पर अपनी सेहत की जानकारी देते हुए लिखा, 'कुछ कष्ट बढ़ा चिकिस्तक को चिकिस्ता के लिए बुलाना पड़ा, इलाज प्रबल, स्वस्थ हुए नवल, चलो इसी बहाने, अपनों का पता तो चला ab'.

यह भी पढ़ें : शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन हुए बीमार, मुंबई से डॉक्टर पहुंचे उनके पास

धूम 3, के निर्देशक विजय कृष्णा आचार्य द्दारा निर्देशित, ठग्स ऑफ़ हिदोस्तान में अमिताभ बच्चन और आमिर खान के अलावा कैटरीना कैफ़ व फ़ातिमा सना शेख अहम भूमिका में नजर आएंगी । यशराज फ़िल्म्स के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही यह फ़िल्म इस साल के अंत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

गौरतलब है कि अमिताभ जल्द ही ॠषि कपूर के साथ आगामी फ़िल्म 102 नोट आउट में भी बुजुर्ग किरदार में नजर आएंगे ।