अक्षय कुमार एक बार फ़िर एक दमदार कहानी वाली फ़िल्म, टॉयलेट-एक प्रेम कथा, के साथ आ रहे हैं । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ दम लगा के हईशा की अभिनेत्री भूमि पेडनेकर नजर आएंगी और ये फ़िल्म खुले शौच और स्वच्छता के राष्ट्रीय मुद्दे की पृष्ठभूमि में दोनों की प्रेम कहानी को दर्शाती है । हालांकि, इस फ़िल्म को शुरूआत में ही इसके हालिया रिलीज गाने 'हंस मत पगली' के चलते दर्शकों की आलोचनाओं को झेलना पड़ रहा है । इस गाने में अक्षय कुमार का किरदार केशव, जो भूमि पेडनेकर के किरदार जया का पीछा करता है और जया की अनुमति के बिना उनकी तस्वीरें क्लिक करता है ।

गुरुवार के दिन, एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में, अक्षय कुमार से इस गाने के बारें में और दर्शकों से इसे मिल रही आलोचना के बारें में पूछा गया । तो इस पर अक्षय कुमार ने कहा कि, वास्तव में असली किरदार इसके बाद आता है और इसलिए केशव को पीछा करता हुआ दिखाया गया क्योंकि इसके बाद ही उसमें बहुत बड़ा बदलाव आता है । अक्षय ने आगे कहा कि, “यह एक किरदार है, और कुछ नहीं । फ़िल्म में, कई सारी चीजें हैं जो दिखाई जाती है । यहां मेरा किरदार, केशव, भूमी के किरदार, जया की तस्वीर लेने की कोशिश कर रहा था । यह गलत है, लेकिन मैं सभी अच्छी चीजें ही नहीं दिखा सकता, राइट ?"

अनुपम खेर, जो फ़िल्म में अहम भूमिका निभा रहे हैं, ने आगे इस मुद्दे को संबोधित किया । उन्होंने कहा, "किरदार में घुसने के लिए, कभी-कभी आपको बुरा भी दिखाना पड़ता है । परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है । किरदार अंत तक पूरी तरह से अलग हो जाता है ।"

श्री नारायण सिंह द्दारा निर्देशित फ़िल्म टॉयलेट-एक प्रेम कथा स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित है जो कि एक सामाजिक संदेश देती है । यह फ़िल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।