6 अक्टूबर के दिन, सुप्रीम कोर्ट ने देश की राजधानी में प्रदूषण के बढ़ते ख़तरे के मद्देनज़र पटाखों की बिक्री पर बैन लगा दिया था । शीर्ष न्यायालय के इस 'धमाके' की गूंज दिल्ली ही नहीं, पूरे देश में सुनायी दे रही है । क्योंकि पटाखों को बड़े पैमाने पर वायु प्रदूषण का अहम कारण माना जाता है और इससे इंसानों और जानवरों को चोट भी लग जाती है, इसलिए एक तरफ़ समाज के एक वर्ग द्वारा इस ऐतिहासिक फैसले की प्रशंसा की जा रही है । वहीं दूसरी तरफ़, कुछ लोगों को यह फ़ैसला उनके त्यौहार के जश्न में नागवार गुजर रहा है । कुछ लोगों ने आर्थिक कारणों के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना की है- उनके मुताबिक पटाखों पर प्रतिबंध लगाने से उनके कारोबार के लिए एक झटका है ।

लेकिन बॉलीवुड ने इस प्रतिबंध के पक्ष में खुलकर बोला । कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी इस फ़ैसले के पक्ष में आए और खुलकर अपनी राय रखी और जिसकी वजह से वह ट्रोल भी हुए । इन्हीं के बीच अजय देवगन ने भी पटाखा बैन के फ़ैसले को सही बताया ।

गोलमाल अगेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजय देवगन और फिल्म की स्टारकास्ट से यह पूछा गया कि दिल्ली में पटाखा बैन होने पर आपके क्या विचार हैं तो अजय देवगन ने सभी की ओर से जवाब देते हुए कहा कि, ‘मुझे लगता है कि जो फैसला सुप्रीम कोर्ट ने लिया है वो एक दम सही है । हां, यह बात भी किसी से छुपी नहीं है कि इससे पटाखा विक्रेताओं को परेशानी तो होगी क्योंकि इससे उनकी रोजी-रोटी चलती है लेकिन आने वाले भविष्य के लिए यह सही फैसला है और मैं इसके साथ हूं । बाकी आम लोगों का क्या विचार है वो आपको वही बता पायेंगे ।’ जब अजय से पूछा गया कि अगर पटाखा बैन दिल्ली में किया गया है तो क्या इसे दूसरे शहरों में भी किया जाना चाहिए ? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, ‘जी हां यह बाकी शहरों में भी होना चाहिए।’

अजय देवगन की दिवाली पर रिलीज होने वाली फ़िल्म गोलमाल अगेन, गोलमाल सीरिज की चौथी फ़िल्म है । इस फ़िल्म में परिणीति चोपड़ा, तब्बू, अरशद वारसी, तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े और कुणाल खेमु अहम भूमिका में नजर आएंगे । रोहित शेट्टी द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म दिवाली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।