क्या यह संयोग नहीं हो सकता कि बॉक्सऑफ़िस के सौभाग्य, धर्मा प्रोडक्शंस और यशराज फ़िल्म्स, जिसकी कमान सबसे अच्छे दोस्त करण जौहर और यश चोपड़ा के हाथों में है, विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं ? एक तरफ़ जहां आदित्य चोपड़ा की दो पिछली फ़िल्में मेरी प्यारी बिंदु और बेफ़िक्रे बॉक्सऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं वहीं दूसरी तरफ़, करण जौहर के प्रोडक्शंस की दो फ़िल्में बद्रीनाथ की दुल्हनिया और निंसंदेह बाहुबली: द कन्क्लूजन दोनों ही ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

यह एक कुशाग्र-बुद्धि वाले ट्रेड वॉचर का एक दिलचस्प अवलोकन है । "जाहिर है, अक्षर 'बी' करण जौहर के लिए बहुत भाग्यशाली रहा है ... .बद्रीनाथ, बाहुबली ..., लेकिन आदित्य चोपड़ा के लिए यह भाग्यशाली नहीं रहा है ... बिन्दु, बेफिक्रे । इसलिए शायद आदी को एक विश्वसनीय ज्योतिषी से परामर्श करने की जरूरत है ।"

दिलचस्प बात यह है कि मनोरंजन उद्योग के दो बैनर, जिसके मालिक दो सबसे ज्यादा समझदार कूटनीतिज्ञ हैं, कुछ समय से समान फ़िल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं । कुछ साल पहले, जब करण जौहर ने कुर्बान फ़िल्म प्रोड्यूस की थी, जिसे रेंसिल डी सिल्वा ने निर्देशित किया था और यह फ़िल्म अमेरिका में जिहादी आतंकवादी के बारे में थी, तब आदित्य चोपड़ा ने न्यूयॉर्क फ़िल्म प्रोड्यूस की थी बिल्कुल समान थीम पर ।

न्यूयॉर्क चल गई थी, और कुर्बान फ़्लॉप हो गई थी । अब चोपड़ा की मेरी प्यारी बिंदु करण की ऐ दिल है मुश्किल जैसी दिखती है ।

करण की फ़िल्म अनुत्तरित प्यार पर हिट थी । जबकि आदि की एकतरफ़ा प्यार वाली फ़िल्म असफ़ल हो गई । आगे आने वाले महीनों में, बॉलीवुड के दो प्राइमरी प्रोडक्शन हाउस के बीच युद्ध बढ़ जाएगा । निर्देशकों का शिकार शुरू हो गया है । सिद्धार्थ पी मल्होत्रा, जिसने करण जौहर के लिए वी आर फ़ैमिली डायरेक्ट की, अब यशराज फ़िल्म्स की मालकिन यानी रानी मुखर्जी की फ़िल्म हिचकी को डायरेक्ट करेंगे ।