स्थापना के तीसरे वर्ष में, आमिर खान पानी फाउंडेशन को देश के युवाओं तक ले जा रहे है । आमिर खान चाहते है कि छात्र अपनी 2 महीनों की छुट्टी में से 1 दिन गाँव के स्वयंसेवक के रूप जलमित्रा मुहिम में हिस्सा ले और गाँव के लोगों की श्रमदान में मदद करे । पानी फाउंडेशन को एजुकेशनल इंस्टिट्यूट तक ले जाते हुए, आमिर खान विश्विद्यालयों में जा कर वहाँ जलमित्रा मुहिम के पोस्टर लगाएंगे और छात्रों से इस आंदोलन में शामिल होने के लिए आग्रह करेंगे ।

Aamir-Khan-urges-students-to-join-Shramdaan-for-Paani-Foundation

पुणे के सिम्बॉयसिस कॉलेज जाएंगे आमिर खान

सुपरस्टार आमिर इन दिनों महाराष्ट्र के छोटे गाँवो के कल्याण के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रहे है और इसिलए अभिनेता मुंबई, पुणे, नासिक और नागपुर के विश्वविद्यालयों के छात्रों से श्रमदान करने के लिए आग्रह करने वाले है ।

आमिर 20 अप्रैल को पुणे में सिम्बॉयसिस कॉलेज का दौरा करेंगे और वहाँ प्रश्न और उत्तर सेशन में छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और सामाजिक पहल के बारे में जागरूकता फैलाते हुए उन्हें श्रमदान में शामिल होने के लिए आग्रह करेंगे ।

आमिर पिछले तीन साल से पानी फाउंडेशन से जुड़े हुए है और लगभग एक चौथाई महाराष्ट्र को संरक्षण और पानी के उपयोग में मदद की है । पानी फाउंडेशन एक गैर लाभ कंपनी है जिसकी स्थापना 2016 में टीवी शो सत्यमेव जयते के दौरान महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में सूखे से लड़ने के लिए की गई थी । अभिनेता चाहते है कि राज्यभर से छात्र इस मुहिम का हिस्सा बन कर श्रमदान के लिए आगे आये ।

इस लिंक पर रजिस्टर कर करें श्रमदान

इच्छुक छात्र इस आंदोलन में शामिल होने के लिए खुद को 1 मई से 15 मई के बीच jalmitra.paanifoundation.in पर रजिस्टर कर श्रमदान कर सकते है ।

आमिर खान की पहल पानी फाउंडेशन के सत्यमेव जयते पानी कप ने पिछले तीन साल में निर्धारित सफ़लता प्राप्त कर ली है । 2018 में 75 तालुका से 9000 से अधिक गाँव वॉटर कप के लिए प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे । इस क्षेत्र में आमिर के जबरदस्त काम की वजह से अब महाराष्ट्र के सबसे छोटे कस्बे के स्थानीय लोग भी न केवल आमिर खान के बारे में जानते है बल्कि उनसे प्रेरणा भी लेते है ।

यह भी देखें : आमिर खान ने लोगों से जल मित्र बनने का आग्रह किया

फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के बावजूद आमिर ने दो महीने की छुट्टी ली है ताकि वह अपनी पत्नी किरण राव के साथ मिलकर निजी तौर पर वह पानी फॉउंडेशन पर काम कर सकें ।