1983 में भारत का पहला क्रिकेट विश्व कप हासिल करना भारतीय इतिहास का वो यादगार दिन है जिसने वैश्विक स्तर पर भारत को क्रिकेट के क्षेत्र में एक पहचान दिलाई । भारतीय क्रिकेट टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर बनने वाली फ़िल्म 83 इस जीत को ब।दे पर्दे पर दर्शाएगी । रणवीर सिंह इस फ़िल्म में क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । कबीर खान द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म की शूटिंग में अभी कुछ महीनों का समय है लेकिन रणवीर सिंह ने इसके लिए तैयारी अभी से शुरू करने जा रहे है । बता दें कि इस फ़िल्म की शूटिंग इस साल के अंत में शुरू होगी ।

Wow! अपने जैसा बनाने के लिए क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव देंगे रणवीर सिंह को ट्रेनिंग

रणवीर सिंह फ़िल्म 83 के लिए ट्रेंड करेंगे कपिल देव

रणवीर, जो अपने किरदार में डूब जाने के लिए जाने जाते हैं, एक बार फ़िर अपनी आगामी फ़िल्म 83 में एक आइकॉनिक किरदार निभाने जा रहे है, और इस किरदार को निभाने के लिए रणवीर को प्रशिक्षित करेंगे दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ।

हमने सुना है कि कपिल देव ने फिल्म के लिए रणवीर को प्रशिक्षित करने के लिए एक हफ्ते का समय निकाला है । कपिल इस दौरान रणवीर को क्रिकेट में अपनी सिग्नेचर स्टाइल आउटवर्ड स्विंग के साथ-साथ क्रिकेट की कुछ ट्रिक्स भी सिखाएंगे । इसके अलावा इस दौरान रणवीर भी कपिल के हाव-भाव, चाल-ढाल वगैराह पर काम करेंगे । 83 फ़िल्म के को-प्रोड्यूसर विष्णु इंदुरी ने इन खबरों की पुष्टि करते हुए कहा कि, कपिल रणवीर को उनकी फ़िल्म के लिए ट्रेंड कर रहे है । यह भी कहा जा रहा है कि फ़िल्म की बाकी की स्टार कास्ट भी जल्द ही फ़ाइनल कर ली जाएगी । नवंबर से पहले विश्वकप के अन्य क्रिकेटर्स को भी फ़ाइनल कर लिया जाएगा ।

इसके अलावा, इंदुरी ने कहा कि '83 के दिसंबर के शेड्यूल में केवल ऐसे दृश्य होंगे जिन्हें भारत में शूट किया जाएगा । हालांकि लंदन का शूटिंग शेड्यूल मार्च में प्लान किया गया है । विश्वकप के साथ-साथ फाइनल के मैच इंग्लैंड की राजधानी में फिल्माए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : रणवीर सिंह ने कबीर खान की 83 की तैयारी के लिए लॉर्ड्स स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की

यह पहली बार होगा, जब रणवीर एक बायोपिक फ़िल्म में नजर आएंगे । इस फ़िल्म में रणवीर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे । रणवीर ने कहा उन्होंने रोहित शेट्टी की फ़िल्म सिम्बा को लगभग खत्म कर लिया है और गली बॉय के बाद वह अपना पूरा ध्यान ’83 पर लगाएंगे ।