सीक्रेट सुपरस्टार अभिनेत्री ज़ायरा वसीम ने उस वक्त सभी को हैरान कर दिया जब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया कि वह दिल्ली से मुंबई आ रही एयर विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में एक सहयात्री द्वारा छेड़खानी का शिकार हुई है । ज़ायरा ने रोते हुए अपनी पोस्ट में बताया कि फ्लाइट में अधे़ड उम्र का एक व्यक्ति, जो उनकी सीट के ठीक पीछे बैठा हुआ था, बार-बार उन्हें अपने पैर से पीठ और गले पर छूने की कोशिश करता रहा । उन्होंने पूरी घटना को रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन केबिन लाइट्स डिम होने के कारण नहीं कर पाई । उन्होंने कहा- 'मैंने पहले इसे इग्नोर करने की कोशिश की । मुझे लगा ऐसा टर्बुलेंस के कारण हो रहा है, लेकिन बाद में लगा कि यह बदतमीजी है । इसके बाद भी वह नहीं ठहरा और उसने मेरे हाथ व कमर तक अपने पैर पहुंचा दिए ।' हालांकि, उन्होंने एक संक्षिप्त वीडियो को शूट किया है जिसमें उस मोलेस्टर के पैर उनकी सीट के हत्थे पर देखे जा सकते हैं ।

दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम के साथ हुई छेड़छाड़ के दावों ने कोहराम सा मचा दिया है । शिकायत के बाद मुंबई पुलिस हरकत में आई और इस पर कार्यवाही करते हुए और यौन निषेध अधिनियम अर्थात पोक्सो (पीओसीएसओ) कानून के तहत एफ़आईआर दर्ज की गई क्योंकि ज़ायरा नाबालिग हैं । कुछ घंटों में, छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पहचान लिया गया, जिसका नाम विकास सचदेव हैं और वह 39 वर्ष हैं और उन्हें शाम को उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया । पुलिस उपायुक्त अनिल कुंबरे ने कहा कि उन्हें कल न्यायालय में पेश किया जाएगा । इस बीच नेशनल कमिशन फॉर वुमन ने यह खुलासा किया कि, वे जो भी संभव हो सकेगा, ज़ायरा की मदद करेंगे ।

ज़ायरा वसीम ने इसी के साथ एयरलाइंस-एयर विस्तारा की भी जमकर आलोचना की । ऐसा लगता है ज़ायरा के अलार्म बजाने के बावजूद एयरलाइन ने ज़ायरा की कोई मदद नहीं की थी, क्योंकी फ़्लाइट उस दौरान अपनी लैंडिंग की तैयारी कर रही थी । लेकिन एयरलाइंस ने ज़ायरा से इस संबंध में माफ़ी मांगी और नियामक, डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को एक प्रारंभिक रिपोर्ट भी सौंप दी है । इसके अलावा, एयर विस्तारा के सीनियर मेंबर्स की टीम ने भी मुंबई आकर ज़ायरा से मुलाकात की और समझा की एयरलाइंस के क्रू की तरफ़ से उस समय क्या गलती हुई ।

17 वर्षीय जायरा वसीम तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दंगल में गीता फ़ोगट के बचपन का किरदार निभाया था । इसके बाद जायरा इस साल सीक्रेट सुपरस्टार फ़िल्म में अहम भूमिका में निभाते हुए नजर आई थी । इस फ़िल्म को अआइर खान ने प्रोड्यूस किया था । इस फ़िल्म में ज़ायरा के अभिनय की खूब तारीफ़ें हुई थी ।