दंगल की जबरदस्त सफ़लता के बाद, हर किसी को आमिर खान की अगली फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार था । और तभी आमिर खान ने अपने प्रशंसकों के सब्र को खत्म करते हुए अपनी अगली फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान का ऐलान कर दिया । इस फ़िल्म की सबसे बड़ी खासियत तब सामने आई जब इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर यशराज फ़िल्म्स ने इस फ़िल्म के लिए आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन के होने की घोषणा की और उसके बाद से ही यह फ़िल्म सही कारणों से सुर्खियों में बनी हुई है ।

कुछ दिन पहले, मीडिया के कुछ महकमों में ये खबर जोरों पर थी कि आमिर-अमिताभ अभिनीत फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान हॉलीवुड फ़िल्म पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन से प्रेरित है । हाल ही में दंगल की मीडिया मीट के दौरान आमिर खान ने इन खबरों पर विराम लगाते हुए पुष्टी की और कहा कि, "यह सच नहीं है, उनकी फिल्म (ठग्स ऑफ हिंदुस्तान) किसी भी फिल्म से प्रेरित नहीं है । यह एक एक्शन एडवेंचर फिल्म है । न तो फ़िल्म की कहानी और न ही किरदार किसी से भी प्रेरित हैं ।”

आमिर खान के अलावा ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख अहम भूमिका में नजर आएंगी । विजय कृष्णा आचार्य द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म अगले साल दिवाली के दौरान रिलीज होने की उम्मीद है ।