WATCH-Shah-Rukh-Khan-receives-Crystal-Award-at-World-Economic-Forum-in-Davos-and-gives-a-moving-speech-1

हमने आपको बताया था कि शाहरुख खान को दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकनोमिक फोरम की 48वीं वार्षिक बैठक के हिस्से के रूप में 24वें वार्षिक क्रिस्टल अवार्ड्स समारोह में क्रिस्टल अवार्ड्स से सम्मानित किया जाएगा । शाहरुख को ये सम्मान मानव अधिकारों के मुद्दों पर उनके योगदान के लिए दिया जाएगा । दावोस में 22 जनवरी को विश्व आर्थिक मंच के आधिकारिक समारोह में शाहरुख खान को हॉलीवुड के स्टार एल्टन जॉन और कैट ब्लैंचेट के साथ सम्मानित किया गया । इस मौके पर अवॉर्ड लेते समय शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी खान, मां, बहन और बेटी सुहाना खान के बारें में बात की ।

WATCH-Shah-Rukh-Khan-receives-Crystal-Award-at-World-Economic-Forum-in-Davos-and-gives-a-moving-speech-2

सम्मान प्राप्त करने पर शाहरुख खान ने कहा कि, “बेहद खुश महसूस कर रहा हूं कि मुझे इस अवार्ड से सम्मानित किया गया । मेरे एक छोटे से काम के लिए जो मैं अपने दिल से करना चाहता हूं, उसके लिए मुझे ये अवार्ड दिया गया है । इससे भी खुशी की बात तो ये है कि भारत यहां पूरे पॉवर के साथ मौजूद है ।”

WATCH-Shah-Rukh-Khan-receives-Crystal-Award-at-World-Economic-Forum-in-Davos-and-gives-a-moving-speech-3

शाहरुख ने यहां स्टेज पर अपनी जिंदगी से जुड़ी सभी महिलाओं का शुक्रियादा करते हुए कहा, “मैं अपनी बहन, मेरी पत्नी और मेरी बेटी का शुक्रियादा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अनुरोध करने का महत्व सिखाया । ये चीज सिखाई कि अपना फैसला उन पर जबरन थोपने की बजाय किसी भी महिला से हां सुनने के लिए रिक्वेस्ट करना चाहिए ।”

WATCH-Shah-Rukh-Khan-receives-Crystal-Award-at-World-Economic-Forum-in-Davos-and-gives-a-moving-speech-4

गौरतलब है कि शाहरुख नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन मीर फाउंडेशन के भी संस्थापक हैं । उनकी ये संस्था एसिड अटैक महिला पीड़ितों को कानूनी एवं मेडिकल सुविधा भी मुहैय्या कराती है । इसी के साथ उनके रहने का खर्च और ट्रेनिंग का भार भी इस संस्था द्वारा उठाया जाता है । इतना ही नहीं शाहरुख ने बच्चों के हॅास्पिटल में स्पेशल वार्ड बनवाने और कैंसर का इलाज करा रहे बच्चों के लिए रहने की फ्री व्यवस्था करने में भी मदद करते हैं ।

WATCH-Shah-Rukh-Khan-receives-Crystal-Award-at-World-Economic-Forum-in-Davos-and-gives-a-moving-speech-5

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख खान इन दिनों आनंद एल राय की आगामी फ़िल्म जीरो की शूटिंग में व्यस्त है । इस फ़िल्म में शाहरुख बौने का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में शाहरुख खाने के साथ-साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ नजर आएंगी । यह फ़िल्म इसी साल क्रिसमस के दौरान रिलीज होगी ।