आज वो पावन दिन है, जब पूरा देश भाई-बहन का पावन त्यौहार, रक्षाबंधन मना रहा है । इस दिन बहनें, अपने भाईयों की कलाई पर रक्षा सूत्र यानी राखी बांध कर उनसे अपनी सुरक्षा का वचन लेती हैं और जिंदगी भर साथ निभाने का वचन देती है । और इसी दौरान हम आपके लिए लाए हैं बॉलीवुड के उस भाई-बहन की जोड़ी का दिल को छू लेने वाला संदेश, जिसे सुनकर निश्चितरूप से हर कोई प्रेरित होगा ।

रक्षाबंधन के पावन त्यौहार के दिन अक्षय कुमार ने अपनी बहन, अल्का हीरानंदानी को याद करते हुए एक इमोशनल वीडियो शेयर किया, जिसमें अल्का अपने बारें में, अपने भाई राजू यानी अक्षय कुमार और अपने पिता के बारें में बात कर रही हैं ।  इस वीडियो में अल्का बता रही हैं कि जब वह छोटी थी, तो उनके पापा उनसे हमेशा कहते थे, कि जब भी बाहर जाओ तो अपने भाई को अपने साथ लेकर जाओ, लेकिन, अक्षय कुमार उनके साथ जाने के लिए मना कर देते थे और उनसे कहते थे, “अपना ध्यान खुद रखो ।”

इस वीडियो में अल्का हीरानंदानी ने अंत में कहा कि, उन्हें बाद में अपने भाई की सलाह का अहसास हुआ, कि एक भाई ने अपनी बहन को कितनी अच्छी सलाह दी । अल्का ने बताया, “मुझे अक्षय के शब्दों का उस वक्त अहसास हुआ जब मैंने अपनी लड़की को पढ़ने के लिए बाहर भेजा । मेरी बेटी ने मुझसे पूछा, मम्मी मैनेज कर लूंगी ना, तब मुझे राजू की बात समझ में आई और मैंने उससे कहा, सब हो जाएगा, बस अपना ध्यान खुद रखें । और यह मेरे भाई की तरफ़ से मेरे लिए सबसे अनमोल उपहार था, और जिसे मैंने अपनी बेटी को भी दिया । आत्मनिर्भर होने की ताकत मुझे राजू ने ही दी । धन्यवाद राजू । मैं तुमसे प्यार करती हूं । इस रक्षा बंधन तुम अपनी बहन की रक्षा मत करना, उसे ये खुद करने देना ।”

फ़िल्मों की बात करें तो, अक्षय कुमार जल्द ही टॉयलेट- एक प्रेम कथा फ़िल्म में भूमि पेडनेकर के साथ नजर आएंगे । श्री नारायण सिंह द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म में अनुपम खेर और दिव्येंदु शर्मा अहम भूमिका में नजर आएंगे । यह फ़िल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।