सलमान खान इन दिनों बेहद व्यस्त है । बिग बॉस 12 की शूटिंग के साथ-साथ सलमान खान इन दि्नों अपनी आगामी फ़िल्म भारत की भी शूटिंग कर रहे है । पिछले वीकेंड सलमान खान लुधियाना के लिए रवाना हुए जहां अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित भारत के अगले शेड्यूल की शूटिंग की जा रही है । और अब सुनने में आ रहा है कि, लुधियाना में बड़े पैमाने पर वाघा बॉर्डर बनाया जाएगा ।

सलमान खान की भारत के लिए लुधियाना में बनाया जाएगा वाघा बॉर्डर

सलमान खान अब वाघा बॉर्डर पर शूटिंग करेंगे

जैसा कि पहले भी बताया जा चुका है कि, फ़िल्म की कहानी अलग-अलग दशकों से होते हुए गुजरेगी और इसी के अनुसार फ़िल्म के किरदारों का लुक भी रखा जाएगा । सुरक्षा के पहलू के चलते वास्तविक वाघा बॉर्डर पर फ़िल्म की शूटिंग नहीं की जा सकती इसलिए लुधियाना में आर्टिफ़िशियल वाघा बॉर्डर बनाया जाएगा ताकि फ़िल्म के अहम सीन को यहां शूट किया जा सके । सलमान अगले कुछ दिनों के लिए कैटरीना के साथ यहां शूटिंग करेंगे ।

क्योंकि इस फ़िल्म में भारत के 60 सालों के इतिहास को दर्शाया जाएगा । इस नाते सलमान इस फ़िल्म में पांच अलग-अलग अवतारों में नजर आएंगे । भारत की कहानी 1947 भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान एक बेटे के पिता से किए हुए वादे के इर्द-गिर्द घूमती है । इसमें सलमान और कैटरीना के अलावा सुनील ग्रोवर, दिशा पटनी और जैकी श्रॉफ़ अहम भूमिका में नजर आएंगे ।

यह भी पढ़ें : भारत के लिए अब आ गया विभाजन का समय, इसके लिए पंजाब जाएंगे सलमान खान, कैटरीना कैफ़ और जैकी श्रॉफ़

निर्देशक अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित फ़िल्म भारत को अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ़ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और भूषण कुमार की टी-सीरिज द्दारा प्रोड्यूस किया जा रहा है । यह फ़िल्म अगले साल ईद के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।