यशराज फ़िल्म्स का सबसे बहुप्रतिक्षित और बहुचर्चित फ़िल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान का रोमांचक ट्रेलर आखिरकार सामने आ ही गया । लंबे इंतजार के बाद यशराज फिल्म्स ने इस साल की सबसे चर्चित फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के ट्रेलर को यश चोपड़ा के जन्मदिन पर रिलीज किया । लार्जन देन लाइफ़ एक्सपीरियंस, शानदार विजुअल्स और हैरत अंगेज रोमांचक एक्शन सीन से भरी ये फ़िल्म पहली बार हिंदी सिनेमा के दो दिग्गजों को आमिर खान और अमिताभ बच्चन को एक साथ पर्दे पर ला रही है ।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान ट्रेलर : हर एंग़ल से छा गए अमिताभ बच्चन, आमिर खान, फ़ातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ़

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के ट्रेलर ने किया इंप्रेस

समुद्री जहाज में कई खतरनाक स्टंट वाली ये फ़िल्म एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है । फ़िल्म की कहानी 1795 में ईस्ट इंडिया कंपनी के भारत आने के बाद शुरू होती है । कंपनी भारत में कारोबार करने के लिए आई है लेकिन वह लोगों को गुलाम बना रही है और भारत में शासन करना उसका एजेंडा है । कई लोग कंपनी के सिपाहियों के सामने झुक जाते हैं । लेकिन आजाद (अमिताभ बच्चन) को गुलामी कबूल नहीं । आजाद अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष करते हैं । आजाद के गुरिल्ला हमलों से कंपनी का बहुत नुकसान होता है ।

आमिर का मसखरा अंदाज भा गया

अंग्रेज अफसर क्लाइव आजाद को पकड़ने की योजना बनाता है । हालांकि इसके लिए उसे आजाद जैसे चालाक ठग की जरूरत है । क्लाइव के लिए कानपुर अवध का फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) ये काम करने को तैयार होता है । फिरंगी मल्लाह खुद बताता है कि वह कितना कमीना है. इसके बाद फिरंगी की आजाद के साथ एंट्री होती है । संघर्ष, दांव पेच ट्रेलर में नजर आता है । बाद में आमिर भी अंग्रेजों से अलग होते हैं. आमिर अंग्रेजों से अलग कैसे होते हैं, कैटरीना की फिल्म में क्या भूमिका है इसका खुलासा फिल्म रिलीज के बाद होगा ।

यह भी देखें : थीएट्रिकल ट्रेलर (ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान)

आमिर और अमिताभ के अलावा फ़िल्म के ट्रेलर में फ़ातिमा का किरदार भी देखने लायक है । इसमें वह एक शानदार तीरंदाज बनी है और ट्रेलर भी उनकी तीरंदाजी की झलक देखने को मिलती है । जब फ़िल्म के किरदारों से पर्दा हटा था तब कहा जा रहा था कि, ये फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन से प्रेरित है लेकिन ट्रेलर उससे काफ़ी अलग है । जहां अमिताभ का बैखोफ़ और दमदार किरदार हर किसी को आकर्षित कर रहा है वहीं आमिर का फिरंगी मल्लाह का शातिर, हाजिर जवाब और मसखरा किरदार फ़िल्म के लिए उत्साह को और बढ़ा रहा है ।

आज का दिन यानी 27 सिंतबर ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की टीम के लिए बेहद खास है क्योंकि आज माननीय यश चोपड़ा के 86वीं जन्मदिन की सालगिरह है और इसिलए फ़िल्म का ट्रेलर आज के दिन रिलीज किया गया है । यश चोपड़ा को याद करते हुए आमिर खान ने ट्वीट किया,

यह भी पढ़ें : ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान : 'दादी कसम…' आमिर खान का ऐसा 'फ़िरंगी' लुक पहले कभी नहीं देखा होगा

आमिर और अमिताभ के अलावा ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में कैटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख भी अहम भूमिका में नजर आएंगी । यशराज फ़िल्म्स की आगामी एक्शन से भरपूर रोमांचक फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान 8, नवंबर यानी दिपावली के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । यह 1839 में प्रकाशित उपन्यास 'कन्फेसंस ऑफ अ ठग' पर आधारित है ।