जब नीरज पांडे ने ए वेडनसडे फ़िल्म से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था, तो उम्मीद जताई गई थी कि ये फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर एक लंबी रेस का घोड़ा बनेगी लेकिन ऐसा हो न पाया । हालांकि ये सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्म सिनेप्रेमियों के दिलों को छू गई और भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म में से एक बनकर उभरी । इसके बाद उन्होंने स्पेशल 26, बेबी, और एम एस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी बनाई जिसने सफ़लता के झड़े गाड़े ।

नतीजतन, बड़े स्टार्स और बड़े बजट के बावजूद उनकी अगली फ़िल्म अय्यारी काफ़ी सुर्खियां बटोर रही है । सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज बाजपेयी और रकुल प्रीत इस फ़िल्म मेम अहम भूमिका मेंनजर आएंगी । अय्यारी एक सच्ची घटना पर आधारित है जिसमें सेना के दो अधिकारी शामिल हैं । तीव्र क्राइम-ड्रामा फ़िल्म दो मजबूत दिमाग वाले व्यक्तियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो पूरी तरह से अलग विचार रखते हैं, लेकिन ये दोनों अपने तरीके से सही हैं । इसमें मनोज बाजपेयी एक मेंटोर और सिद्धार्थ मल्होत्रा उनके आश्रित के रूप में नजर आएंगे ।

फ़िल्म की कुछ तस्वीरें पहले ही सामने आ गई है और अब मेकर्स ने फ़िल्म के बहुप्रतिक्षित पोस्टर, जो कि 16 दिसंबर को रिलीज होगा, से पहले फ़िल्म की कुछ नई तस्वीरें रिलीज की है । इसमें मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा पुलिस की वर्दी पहने हुए नजर आ रहे है । दोनों पुलिस की वर्दी में काफ़ी डेशिंग लग रहे है और दोनों की कैमिस्ट्री तो लाजवाब है । इस तस्वीर के साथ फ़िल्म के निर्देशक नीरज पांडे ने कुछ खुलासे भी किए । उन्होंने बताया कि अय्यारी का मतलब है हद दर्जे की चालबाजी और यह शब्द पूरी तरह से परिभाषित करता है कि संकट की घड़ी में एक सिपाही किस दर्जे का उपाय निकालता है । उन्होंने आगे कहा कि, जब एक सैनिक इस तरह की स्थितियों में अपनी बुद्धिमत्ता, तीक्ष्णता और बुद्धि का उपयोग करता है, तो वह न केवल अपने खुद के सैन्य दस्ते को चुंधियाता है बल्कि अपने दुश्मनों के बीच भी सम्मान पाता है । अय्यारी पहले 9 फ़रवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब यह फ़िल्म पहले यानी 26 जनवरी को रिलीज होगी । बॉक्सऑफ़िस पर इस फ़िल्म का मुकाबला अक्षय कुमार की पैडमैन से होगा ।