When-Rishi-Kapoor-had-tea-with-Dawood-Ibrahim-

इस हफ़्ते रिलीज होने वाली सुनील ग्रोवर की आगामी फ़िल्म कॉफ़ी विद डी, जिसमें इसका नायक एक खौफ़नाक आदमी 'डी' का इंटरव्यू लेने के बाद रातों-रात स्टार बन जाता है । हालांकि फ़िल्म के मेकर्स ने अभी तक ये साफ़ नहीं किया है ये 'डी' आखिर कौन है, लेकिन तथ्य इस बात के गवाह है कि 'डी' शब्द मुख्य रूप से अंडरवर्ल्ड डॉन के लिए इस्तेमाल किया जाता है । जहां हर कोई इस नाम को लेने से भी घबराता है ऐसे में बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता ॠषि कपूर ने खुलकर ये स्वीकारा है कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ मिलकर चाय पी है ।

ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा 'खुल्लम खुल्ला: अनसेंसर्ड’ में कुछ ऐसे खुलासे किए जिसे सुनकर सब हैरान हैं । किताब में ऋषि कपूर ने लिखा है कि, दाऊद से उनकी मुलाकात 1988 में दुबई में हुई थी । ऋषि ने किताब में लिखा कि, '1988 में एक दिन मैं अपने दोस्त बिट्टू आनंद के साथ पहुंचा, मैं एयरपोर्ट से निकल रहा था इतने में एक अजनबी मेरे पास आया और मुझे फोन पकड़ाते हुए बोला कि दाऊद साहब बात करेंगे ।' ऋषि ने आगे लिखा, 'दाऊद ने मेरा स्वागत किया और कहा कि मुझे किसी भी चीज की जरूरत हो तो मैं बता सकता हूं ।' इसके बाद ऋषि ने लिखा कि उन्हें दाऊद के राइट हैंड माने जाने वाले बाबा ने कहा कि दाऊद उनके साथ चाय पीना चाहते हैं । इसके बाद शाम को उन्हें लेने के लिए एक रॉल्स रॉयस भेजी गई । ऋषि ने लिखा कि उन्हें दाऊद तक इस तरह ले जाया गया कि उन्हें दाऊद के घर की लोकेशन पता न चल सके । उन्होंने आगे लिखा, 'हम वहां पहुंचे तो दाऊद ने कहा कि वह शराब न पीते हैं और न ही किसी को पिलाते हैं इसलिए उन्हें चाय पर बुलाया गया है ।'

ऋषि ने आगे लिखा कि करीब चार घंटों तक चाय का सिलसिला चला, दाऊद ने ऋषि से कहा कि उन्हें उनकी फिल्म 'तवायफ' काफी पसंद आई क्योंकि उसमें उनका नाम दाऊद था । दाऊद का कहना था कि फिल्म के जरिए ऋषि ने उनके नाम को महान बना दिया है. किताब में लिखा

है, 'उन्होंने कहा कि वह मेरे पिता, मेरे चाचाओं, दिलीप कुमार, महमूद, मुकरी जैसे अभिनेताओं को बहुत पसंद करते हैं. मुझे याद है वहां जाने से पहले तक मैं थोड़ा डरा हुआ था लेकिन वहां जाने के बाद मैं काफी रिलैक्स हो गया ।' इसके बाद दाऊद इब्राहिम ने उन्हें बार-बार कुछ भी मांगने की पेशकश की जिसका उन्होंने बड़ी ही विनम्रता के साथ इंकार कर दिया । और जब ऋषि कपूर को दाऊद ने अपना सेल नंबर सौंपा, तो इसी के साथ दाऊद ने उनसे कहा कि वह अपनी जेब में कई भारतीय राजनेताओं को लेकर घूमते हैं क्योंकि उन्हें उन्होंने खरीदा लिया था । ऋषि कपूर ने बताया कि उन्होंने विवादों से बचने के लिए ऐसे खतरनाक गैंगस्टर से दूर रहना ही मुनासिब समझा ।

ॠषि कपूर ने आगे लिखा कि, दाऊद हमेशा उनसे अच्छी तरह से मिले और उन्होंने उनके प्रति काफी गर्माहट दिखाई । लेकिन पता नहीं बाद में क्या हो गया कि दाऊद ने भारत के खिलाफ इतना बड़ा कदम उठाया ।