नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक में शुमार हैं । नवाज ने कई तरह के विविध किरदार निभाकर अपने अविश्वसनीय अभिनय से खूब प्रशंसा प्राप्त की है । लेकिन इतने पर भी ऐसा लगता है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने लुक को लेकर अभी भी फ़िल्म जगत में कठिनाईयों का सामना कर रहे हैं ।

सोमवार को एक गुप्त ट्वीट में, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने उन पूर्वाग्रहों के बारे में संकेत दिया जो अभिनेताओं को उनकी त्वचा के रंग के आधार पर फिल्म उद्योग में सामना करते हैं । नवाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि “मुझे यह एहसास दिलाने के लिए शुक्रिया कि मैं किसी गोरे और हैंडसम के साथ काम नहीं कर सकता, क्योंकि मैं काला हूं और मैं दिखने में भी अच्छा नहीं । लेकिन मैंने कभी उन चीजों पर खास ध्यान ही नहीं किया ।” नवाज के इस ट्वीट ने सभी को हैरान कर दिया कि आखिर नवाज ने सोशल मीडिया पर लिखा क्यों ।

नवाजुद्दीन ने यह ट्वीट बाबूमोशाय बंदूकबाज के कास्ट‍िंग डायरेक्टर संजय चौहान के उस बयान पर किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे गोरी और खूबसूरत हिरोइनों को उनके अपोजिट कास्ट नहीं करते सकते । संजय ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा था कि फिल्म की स्क्र‍िप्ट के साथ ही नवाजुद्दीन का नाम तय हो गया था । पहले उनके अपोजिट चित्रांगदा सिंह को लिया गया था लेकिन उनके छोड़कर जाने के बाद फिल्म की हिरोइन की तलाश नए सिरे से हुई । नवाजुद्दीन को ध्यान में रखते हुए ही सारे कलाकार चुने गए क्योंकि उनके अपोजिट साफ रंग की एक्ट्रेस नहीं ली जा सकती थी ।

फ़िल्मों की बात करे तो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही अपनी आगामी फ़िल्म मुन्ना माइकल में टाइगर श्रॉफ़ के साथ थिरकते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में टाइगर के अपोजिट निधि अग्रवाल नजर आएंगी । यह फ़िल्म 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा नवाज नंदिता दास की शॉर्ट फ़िल्म इन डिफ़ेंस ऑफ़ फ़्रीडम में सादत हसन मंटो के किरदार में भी नजर आएंगे । और आगामी फ़िल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज में भी नवाज एक अहम किरदार में नजर आएंगे, यह फ़िल्म 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।