यह ज्ञात तथ्य है कि आज के समय में नेहा धूपिया के फ़िल्म जगत के कई सारे दोस्त है । हालांकि यहां हम आपको बताना चाहेंगे कि, वह उन चुनिंदा अभेनित्रियों में से एक हैं जिनका कोई गॉडफ़ादर नहीं है जिसने उन्हें इस ग्लैमर की दुनिया में पैर जमाने में मदद की । सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने से लेकर फ़िल्मों तक, नेहा धूपिया ने पूरा सफ़र अपने दम पर तय किया है और ये सब करना उनके लिए आसान नहीं था, इसका खुलासा खुद नेहा धूपिया ने किया है ।

कुछ महीने पहले, नेहा धूपिया ने ग्रेजिया मैगजीन के लिए फ़ोटोशूट कराने का फ़ैसला किया और इस दौरान उन्होंने एक बिंदास इंटरव्यू दिया । अपने बेबाक नेचर के लिए जानी जाने वालीं नेहा धूपिया, के हैरान करने देने वाले खुलासों को सुनकर कोई आश्चर्य की बात नहीं थी । उन खुलासों में से एक था, उनका पहला ऑडिशन जो उन्होंने कैसे दिया ।

कई संघर्षकों की तरह, नेहा धूपिया भी एक अभिनेत्री बनने का एक सपना लेकर दिल्ली से मुंबई आईं । शुरूआती दिनों में नेहा ने रोशन अब्बास का थिएटर ग्रुप ज्वाइन कि्या और उनके प्रोडक्शन में काम किया । यहां जो सबसे ज्यादा दिलचस्प था वो ये कि नेहा ने एक प्ले के लिए सबसे पहली बार ऑडिशन दिया क्योंकि वहां फ़्री खाना मिल रहा था ।

नेहा ने कहा, "मेरा पहला ब्रेक रोशन अब्बास द्वारा निर्देशित एक थियेटर प्रोडक्शन के लिए था और मैंने उसके लिए ऑडिशन सिर्फ़ इसलिए दिया था क्योंकि वे बाहर मुफ्त सैंडविच दे रहे थे - भोजन के लिए कुछ भी ।"

दिलचस्प बात यह है कि नेहा धूपिया को आज सबसे लोकप्रिय स्टाइल आइकन में से एक माना जाता है और वे बॉलीवुड के कई प्रसिद्ध हस्तियों की करीबी दोस्त हैं । उनके फ़िल्मी करियर की शुरूआत भी ऐसी फ़िल्म से हुई थी जिसने बॉक्सऑफ़िस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और फ़ि्ल्म आलोचना का शिकार हुई, विशेष रूप से जूली, लेकिन उनकी हाल की मौजूदगी ने उनके करियर को बदल कर रख दिया । हाल ही में नेहा धूपिया विद्या बालन अभिनीत फ़िल्म तुम्हारी सुलु में विद्या बालन के किरदार की बॉस के रूप में नजर आईं थी, और नेहा के इस किरदार की जमकर तारीफ़ की गई ।