शाहरुख खान जितने बेहतरीन अभिनेता है उतने ही अच्छे वक्ता है । किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाने वाले शाहरुख खान ने ऐसे कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी है जो उन्हें एक असली सुपरस्टार बनाती है । हिंदी सिनेमाजगत में महिला कलाकार को अपने पुरुष कलाकार की तुलना में कम वेतन दिया जाता है और ये काफ़ी समय से एक बहस क मुद्दा बन चुका है और इस मुद्दे पर शाहरुख खान से उनकी राय मांगी तो उन्होंने कहा कि हर किसी को उनके काम की बराबर फ़ीस मिलनी चाहिए ।

बॉलीवुड में फ़ीस की असमानता पर शाहरुख खान बोले, ''फिल्म इंडस्ट्री पुरुष प्रधान है और…''

शाहरुख खान ने कहा कि फ़ीस में समानता होनी चाहिए

शाहरुख ने महिला-पुरुष कलाकार की फ़ीस पर बोलते हुए कहा कि, 'हमारी फिल्म इंडस्ट्री पुरुष प्रधान है । आप इस बात को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं कर सकते । मैं इस सोच से अलग होना पसंद करूंगा । मुझे ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री में समानता होनी चाहिए फिर चाहे मेल हो या फीमेल उन्हें काम का समान वेतन मिलना चाहिए । मुझे नहीं पता फीस को लेकर असमानता क्यों है । डायरेक्टर और एक्टर को फिल्म के पहले हफ्ते की ओपनिंग के आधार पर फीस लेनी चाहिए ।'

दीपिका पादुकोण, कंगना भी उठा चुकी हैं ये मुद्दा

बता दें कि, इससे पहले कई मर्तबा बॉलीवुड में फीस का मुद्दा प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत भी उठा चुकी है । कहा जाता है कि पद्मावत में दीपिका को उनके साथी कलाकार से ज्यादा फ़ीस मिली थी ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान चाहते हैं कि उनके बच्चें अपने टैलेंट व मेहनत के बल पर नाम कमाए न कि नेपोटिज्म से

फ़िल्मों की बात करें तो, शाहरुख जल्द ही अपनी आगामी फ़िल्म जीरो के प्रमोशन में जुट जाएंगे । इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ अहम भूमिका में नजर आएंगी । इसके बाद वह अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक फ़िल्म सैल्यूट में राकेश शर्मा के किरदार में दिखाई देंगे ।